विशेष

लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी के बेटे निखिल शादी के बंधन में बंधे, तस्वीरें वायरल

कोरोना लॉकडाउन के बीच निखिल और रेवती ने एक दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए

देश में कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल शादी के बंधन में बंध गए। निखिल की शादी कांग्रेस के पूर्व आवासीय मंत्री एम कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से हुई है। शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहे हैं। कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में ये शादी बहुत भव्य तरीके से तो नहीं हुई, लेकिन इसमें करीब 60-70 लोग शामिल हुए थे।

शादी में 70 के करीब लोग मौजूद

बता दें की शादी के पहले की सारी रस्में गुरुवार को बेंगलुरु के पास रामनगर में एक फॉर्महाउस में आयोजित हुई थी। निखिल और रेवती की इस शादी में केवल परिवार के लोग ही मौजूद थे। एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों के चलते वो हर किसी को शादी में आमंत्रित नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि इस शादी में सिर्फ 60-70 लोग ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जब सब कुछ ठीक हो जाएगा तो वो सभी के लिए भव्य रिसेप्शन आयोजित करेंगे।


बता दें की निखिल और रेवती की सगाई 9 फरवरी को हुई थी। इसके बाद रामनगर के पास 95 एकड़ भूमि पर शादी करने की योजना बनाई गई थी। इस शादी में लाखों कार्यकर्ता और बाकी रिश्तेदार शामिल होने वाले थे। इसके बाद बेंगलुरु में ही शानदार रिसेप्शन आयोजित करने का प्लान था। हालांकि कोरोना महामारी के चलते ये सभी प्लान रद्द करने पड़े और कम लोगों के बीच ये शादी की गई।

लॉकडाउन के बीच हुई शादी

बता दें की निखिल जेडीएस संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पोते हैं। उन्होंने पार्टी के गढ़ मांड्या से 2019 का लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हालांकि वो बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश से चुनाव हार गए थे। निखिल अभी युवा जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष हैं। निखिल ने कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है।

गौरतलब है कि देश में संपूर्ण लॉकडाउन के चलते बहुत से कार्यक्रम ठप हो चुके हैं। ऐसे में पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे की शादी भी इससे प्रभावित हुई। हालांकि शादी में किसी भी तरह से लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन ना हो इसके लिए कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएम नारायण ने बताया कि उन्होंने कुमारस्वामी के बेटे की शादी पर नजर बनाए रखने के लिए प्रशासन से कहा है। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर इस शादी में किसी भी तरह से लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन होगा तो बिना कुछ सोचे समझे तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

कोरोना को देखते हुए एचडी कुमारस्वामी ने अपनी तमाम योजनाओं को खारिज करते हुए सादगी के साथ अपने बेटे की शादी करवाई है। कोरोना के चलते मेहमानों की संख्या तो कम थी, लेकिन लोगों के देखने के लिए मंडप के पास एक बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई थी। हालांकि शादी में लोगों की संख्या कम जरुर थी, लेकिन इस बात पर भी प्रश्न उठाए जा रहे हैं की शादी में मौजूद किसी भी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना था और निश्चित दूरी का ख्याल भी नहीं रखा गया था।

Back to top button