बॉलीवुड

रामायण की ‘सीता’ ने असल जिंदगी में रचाई हैं इस शख्स से शादी, देखे शादी के अनदेखी तस्वीरें

रामायण (Ramayan) के ऊपर आज तक कई सारे सीरियल्स और फ़िल्में बन चुकी हैं, लेकिन रामानंद सागर की ‘रामायण’ आज भी हमारे दिल में बसती हैं. लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर इस समय रामायण का पुनः प्रसारण किया जा रहा हैं. इस वजह से रामायण में अभिनय करने वाले सभी कलाकार भी एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गए हैं. रामायण में सीता का रोल करने वाली दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) तो हद से ज्यादा फेमस हो रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग एक बार फिर से दीपिका से जुड़ी हर जानकारी सर्च कर रहे हैं.

आज हम आपको रामायण की सीता यानी दीपिका की 30 पुरानी एक ख़ास तस्वीर दिखाने जा रहे हैं. ये तबकी बात हैं जब दीपिका ने हेमंत टोपीवाला (Hemant Topiwala) के साथ 7 फेरे लिए थे. दीपिका और हेमंत की शादी की ये तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि उनके वेडिंग सिसेप्शन में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना भी शामिल हुए थे. दरअसल रामायण में सीता का रोल निभाने के बाद दीपिका की इज्जत समाज में बहुत बढ़ गई थी. तब तो लोग इस सीरियल के कलाकारों को ही भगवान मान हाथ जोड़ने लगते थे.

दीपिका ने अपने एक्टिंग करियर में कई सीरियल्स और फिल्मों में काम किया लेकिन आज भी उनकी ‘सीता’ वाली छवि धूमिल नहीं हो सकी हैं. लोग आज भी दीपिका को सीता के रूप में याद रखते हैं. दीपिका भी अपनी इस इमेज की रिस्पेक्ट करती हैं और उनकी कोशिश यही होती हैं कि वे खुद को गलत तरीके से पेश ना करे. दीपिका की निजी जिंदगी की बात करे तो उनके पति हेमंत टोपीवाला एक गुजराती बिजनेसमैन हैं. हेमंत की कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स की एक कंपनी हैं. दीपिका भी इस कंपनी में रिसर्च और मार्केटिंग टीम की हेड के रूप में काम करती हैं. इस कंपनी में श्रृंगार बिंदी और नेलपॉलिश बनाई जाती हैं.

हेमंत टोपीवाला से शादी के बाद दीपिका के घर दो बेटियों का जन्म हुआ. इनके नाम जूही टोपीवाला (Juhi Topiwala) और निधि टोपीवाला (Nidhi Topiwala) हैं. दीपिका अपनी दोनों बेटियों के बेहद करीब हैं. 29 अप्रैल 1965 में जन्मी दीपिका चिखलिया वर्तमान में 54 वर्ष की हैं. दीपिका ने रामायण में जब रोल प्ले किया था तब वे 15-16 साल की थी. शादी हो जाने के बाद दीपिका बहुत कम फिल्मों में ही नजर आई हैं. अंतिम बार उन्हें आयुष्मान खुराना की ‘बाला’ फिल्म में देखा गया था. इस फिल्म में वे परी (यामी गौतम) की मम्मी बनी थी.

 

View this post on Instagram

 

#ramayan #girlpower#sita ji with her sisters ?#shivsagarchopra#sagarworld#ramayanworld#spread love #spreadhappiness#spread positivity #3may ?

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala) on

रामायण इन दिनों दूरदर्शन पर बहुत टीआरपी बटोर रहा हैं. 33 साल पुराने इस सीरियल को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग इसी के बारे में बातें कर रहे हैं. कई लोग तो रामायण देखते हुए अपनी सेल्फी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इसके अलावा रामायण के ऊपर कई मिम्स भी बनने लगे हैं. इस तरह पुरानी और नई दोनों ही जनरेशन इस सीरियल से जुड़ गई हैं.

वैसे आप लोगो को रामायण में किस कलाकार की एक्टिंग सबसे अच्छी लगती हैं हमें कमेंट कर जरूर बताए.

Back to top button