विशेष

74 साल के बुजुर्ग पेंशन के पैसे से मास्क बनाकर बांट रहे लोगों को, PM मोदी भी हुए भावुक

अद्भुत और प्रेरक मिसाल! विषम परिस्थितियों में किया गया यह नेक कार्य हर भारतवासी को प्रेरित करने वाले हैं

दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। कोरोना के खिलाफ जंग में हर कोई अपना योगदान देने में लगा हुआ है। पुलिसकर्मियों के साथ डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और सफाईकर्मी भी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, ताकि किसी भी तरीके से कोरोना पर नियंत्रण पाया जाए। इस वक्त देश में हालात बिल्कुल भी सही नहीं चल रहे हैं। देशवासियों को इस वक्त PPE किट की बड़ी आवश्यकता है। यही एक तरीका है जिसके जरिए इस वक्त कोरोना वायरस से किसी तरह से आजादी पाई जा सकती है। दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं, जो इस वक्त मास्क और सैनिटाइजर की कमी को पूरा करने के लिए जी-जान से प्रयास कर रहे हैं। वे दूसरों की मदद के लिए लगातार सामने आ रहे हैं।

इसी क्रम में लोगों की मदद करने का जिम्मा योग राज मांगे नाम के एक शख्स ने उठाया है। ये जम्मू व कश्मीर के रहने वाले हैं। देश की सेवा के लिए जो इन्होंने काम किया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए कम ही होगी। जी हां, योग राज मांगे ने दरअसल अपनी पेंशन में मिलने वाले पैसों से जरूरतमंद लोगों के लिए मास्क तैयार किए हैं और इन मास्क को उन्होंने लोगों में बांटा है। योग राज मांगे ने जो यह नेक काम किया है, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी 74 साल के बुजुर्ग के जज्बे को सलाम किया गया है।

PIB ने बताया असली कोरोना वॉरियर

प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो यानी कि पीआईबी की ओर से एक 37 सेकंड का वीडियो रिलीज किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि 74 वर्ष के कोरोना वॉरियर योग राज मांगे जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाह रहे हैं। उन लोगों की ये सहायता कर रहे हैं, जो कोविड-19 के संकट से जूझ रहे हैं। अपनी पेंशन के पैसों से इन्होंने 6 हजार से भी अधिक लोगों के लिए मास्क तैयार किए हैं और इनके बीच इनका वितरण किया है।

PM मोदी ने भी की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रसार भारती न्यूज़ सर्विस के ट्वीट को री-ट्वीट किया गया है। साथ ही इसमें लिखा गया है कि ऐसे नागरिकों पर हमें फक्र है। COVID-19 के खिलाफ जंग में ये महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। गौरतलब है कि योग राज मांगे की ओर से लोगों में अब मुफ्त में राशन भी वितरित किए जा रहे हैं।

जनता भी कर रही सलाम

सोशल मीडिया में जनता की ओर से भी इस कोरोना वॉरियर को सलाम किया जा रहा है। एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि कोरोना को हराना है, भारत को जीतना है। उसी तरीके से श्रुति शर्मा नाम की एक यूजर ने इसे अद्भुत और प्रेरक मिसाल बताया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि विषम परिस्थितियों में इस तरह के नेक काम से हर भारतवासी को प्रेरणा मिलेगी। रविंद्र फौजी नाम की एक यूजर ने इसे बहुत बढ़िया काम बताया है और लिखा है कि एक फौजी का आपको सैल्यूट। जय हिंद, जय भारत, वंदे मातरम।

पढ़ें पीएम मोदी ने 30 अप्रैल के बदले 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, जानिये इस की असली वजह

Back to top button