ब्रेकिंग न्यूज़

बच्चों को भी न छोड़ा ज़ाहिल जमातियों ने, 3 से 17 साल के 40 बच्चे पाए गए कोरोना पॉज़िटिव

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से 40 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। इन बच्चों की आयु 3-17 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये बच्चे अपने परिवार के सदस्यों द्वारा इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। दरअसल इन बच्चों के परिवार के सदस्यों ने मार्च महीने में दिल्ली निज़ामुद्दीन स्थित मरकज़ में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और वहीं से ये वायरस इन बच्चों तक पहुंचा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए इन बच्चों के परिवार के सदस्यों को कोरोना वायरस हुआ था और उन्हीं से ये वायरस  परिवार के अन्य लोगों और बच्चों को भी लग गया।

इस राज्य में कोरोना वायरस के अभी 475 सक्रिय मामले हैं। जिनमें 40 बच्चे और 124 महिलाएं शामिल हैं।  475 सक्रिय मामलों में से अधिकतर मामले जमाता में शामिल हुए लोगों के घरों से ही सामने आए हैं। अधिकारियों के अनुसार कई परिवार के तो सभी सदस्य एक व्यक्ति द्वारा संक्रमित हुए हैं।

हैदराबाद में 25 बच्चे भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इन बच्चों का इलाज भी अस्पताल में चल रहा है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकारें के अनुसार जिन बच्चों का इलाज किया जा रहा है। उनमें से कोई भी बच्चा गंभीर नहीं है। बच्चों में हल्के लक्षण हैं और अच्छी तरह से उनका उपचार किया जा रहा है। कुछ दिनों में ही बच्चों को छुट्टी भी दे दी जाएगी।

तेलंगाना के गांधी अस्पताल में बच्चों का इलाज किया जा रहा है और इस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पी श्रवण कुमार के अनुसार इनके अस्पताल में जिन बच्चों का इलाज हो जा रहा है उनमें से कुछ हैदराबाद से हैं। जबकि अन्य विभिन्न जिलों से हैं।

आंध्रप्रदेश के 12 जिलें हैं रेड जोन में

आंध्रप्रदेश के कुल 12 जिलों को सरकार द्वारा रोड जोन में रखा गया है। इन जिलों के नाम इस प्रकार हैं। कुर्नूल, जोगुलंबा गडवल, मेडचल मलकाजगिरि, गुंटूर, नेल्लोर, प्रकाशम, कृष्णा वाईएसआर, पश्चिम गोदावरी, चित्तूर, विशाखापट्‌टनम,पूर्व गोदावरी और अनंतपुर। दरअसल इन जिलों से कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। जिसकी वजह से इन जिलों को रेड जोन की श्रेणी में डाला गया है। रेड जोन की श्रेणी में होने के चलते इन जिलों में 3 मई तक लॉकडाउन ही रहेगा और लोगों को लॉकडाउन में किसी भी तरह ही छुट नहीं दी जाएगी।

भारत के कई ऐसे राज्य हैं जहां पर कोरोना के केस रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं और इन राज्यों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस समय महाराष्ट्र राज्य में 2500 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि दिल्ली में ये आंकड़ा 1500 के पार चले गया है।

भारत से 12 हजार से अधिक कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं। जबकि 414 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। वहीं दुनिया की 20 लाख आबादी इस वायरस से ग्रस्त है। कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 1 लाख से अधिक मौते हो गई हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button