ब्रेकिंग न्यूज़

यूपी के संभावित मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की तबीयत अचानक बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती!

नई दिल्ली – भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की तबीयत गुरुवार शाम को अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हाई ब्लड प्रेशर के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज वे अस्पताल में ही रहेंगे। यूपी बीजेपी अध्यक्ष मौर्य को गुरुवार को पूरे दिन डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा और शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी के प्रचंड बहुमत हासिल करने के पीछे मौर्य का अहम योगदान है और वे यूपी के संभावित मुख्यमंत्री भी हैं। इसी सिलसिले में मौर्य आज भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए थे। Keshav Prasad admitted in icu.

अभी तक नहीं हुआ तय, कौन होगा यूपी का नया सीएम –

यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के बाद बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती मुख्‍यमंत्री के नाम को लेकर थी, लेकिन आज ये तय हो जाएगा कि देश के सबसे बड़े राज्य का सीएम कौन होगा। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने मुख्‍यमंत्री का नाम तय किये बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में शानदार जीत दर्ज की। सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार में मंत्री मनोज सिन्‍हा, यूपी बीजेपी अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुरेश खन्‍ना सीएम बनने की दौड़ में आगे हैं।  

यूपी का नया सीएम 17 मार्च को होगा तय –  

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिलने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि बीजेपी का संभावित सीएम कौन होगा? बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि रविवार को सीएम का नाम तय हो जाएगा। अमित शाह ने कहा है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विचार किया जायेगा और सबसे योग्य उम्मीदवार को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी में किसी को भी सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया सीएम की दावेदारी के लिए कई नामों को प्राथमिकता दी जा रही है जिनमें प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम सबसे ऊपर है।

***

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close