विशेष

उत्तर प्रदेश पुलिस की ऐसी शर्मनाक हरकत शायद ही किसी ने पहले देखी होगी… देखें वीडियो!

पुलिस का काम जनता की रक्षा करना होता है। लेकिन भारत में इसके उलट देखने को मिलता है। यहां की पुलिस अगर कुछ जगहों को छोड़ दिया जाए तो जनता के साथ ही गुंडागर्दी करती है। अगर बात उत्तर प्रदेश पुलिस की हो तो कहना ही क्या। उत्तर प्रदेश पुलिस कानून को शर्मसार करने से बाज ही नहीं आती है। अभी हाल ही में कानून को शर्मसार करते हुए कुछ सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ है। आपको तो पता ही है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस की एक विशेष टीम डायल 100 नंबर की बनाई गयी है, जो लोगों की किसी भी समय सहायता के लिए पहुंच जाती है।

नशे में धुत्त होकर हाईवे पर किया जमकर हंगामा:

कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के शामली जिले में इन्ही पुलिस वालों ने अगल ही अंदाज में होली मनाई। दरअसल इन पुलिस वालों ने डायल 100 नंबर की गाड़ी पर बैठकर खुलेआम शराब पी और उसके बाद हाईवे पर जाकर जमकर हंगामा किया। अब आप ही बताइए जिनके कन्धों पर जनता की सुरक्षा का जिम्मा हो, उन्हें ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत भला शोभा देती है क्या? उत्तर प्रदेश पुलिस इससे पहले भी कई बार शराब के नशे में कानून की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आयी है।

गाड़ी के बोनट पर बैठकर पी शराब:

आपको बता दें प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला शामली जिले के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के टिटौली चौकी का है। वहीं पर डायल 100 की गाड़ी के बोनट पर बैठकर कुछ सिपाहियों ने जमकर शराब पी और होली के दिन शराब के नशे में धुत्त होकर हाईवे पर जमकर हंगामा किया। आपको तो पता ही है कि ये वही पुलिस है जो दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने के लिए तैनात की गयी है। लेकिन दूसरी तरफ तो यही कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इन्हें देखकर बदमाशों का भी बढ़ जायेगा मन:

अगर यही हाल रहा उत्तर प्रदेश पुलिस का तो कैसे जनता इनसे अपनी सुरक्षा की उम्मीद कर सकती है। पुलिस को ऐसी हालत में देखकर बदमाशों का भी मन बढ़ जायेगा और वह किसी खतरनाक घटना को अंजाम देने से भी नहीं कतरायेंगे। ऐसा कहा जाता है कि यह विशेष दल किसी की भी सूचना पर 10 मिनट के अन्दर ही पहुंच जाती है, जब इनकी ये हालत है तो अन्य पुलिस वालों के बारे में क्या कहना। आपको बता दें कि वीडियो वायरल हो जाने के बाद इन तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

वीडियो देखें-

***

Back to top button