बॉलीवुड

सुष्मिता ने मिस इंडिया में पहनी थी पर्दों से बनी ड्रेस, घर के पास के टेलर से सिलवाती थी कपडे

चमक-धमक वाली जिंदगी सभी को बहुत आकर्षित करती है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए एक लंबा सफ़र तय करना पड़ता है. ऐसी ही कुछ कहानी है बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की, जो खूबसूरती की मिसाल कही जाती हैं. सबसे प्रतिष्ठित ब्यूटी पेजेंट का ताज सुष्मिता के नाम दर्ज है. वहीं हाल ही में सुष्मिता को लेकर एक कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे जानकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. यही नहीं इस कहानी के साथ सुष्मिता नें यह भी साबित कर दिया है कि कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको सुष्मिता सेन की एक कहानी बताने जा रहे हैं. ये तब कि कहानी है जब सुष्मिता मिस इंडिया प्रतियोगिता (Miss India) के लिए सेलेक्ट हो गयी थीं, लेकिन गाउन बनवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे.

मिडिल क्लास से आने वाली सुष्मिता ने कड़ी मशक्कत से शोहरत तक का ये सफर हासिल किया है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब वह मिस इंडिया के लिए सेलेक्ट हो गयी थीं, तब उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपने लिए ब्रांडेड कपड़े खरीद सकें. इस ब्यूटी पेजेंट के लिए सुष्मिता को दो गाउन चाहिए थे और इन्हें बनवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. लेकिन अपनी मां की हिम्मत देख सुष्मिता का भी भरोसा डगमगाया नहीं. मां ने बेटी के लिए मोजे और पर्दे के कपड़े से ड्रेस तैयार करवाई.

सुष्मिता ने बताया कि दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट से उन्होंने ब्यूटी पेजेंट के लिए कपड़ा खरीदा था. सुष्मिता लोकल मार्केट से कपड़ा ले आईं और अपने घर के पास बैठने वाले एक टेलर को दे दिया. कपड़ा देते हुए उन्होंने कहा कि ये ड्रेस उन्हें कम्पटीशन में पहननी है, इसलिए वह ड्रेस अच्छे से बनाएं. हालांकि, वो टेलर ड्रेस नहीं बनाता था, लेकिन उसने सुष्मिता की मदद की और एक बढ़िया सी ड्रेस तैयार कर सुष्मिता को दी. एक मैगज़ीन की मदद से सुष्मिता की मां शुभ्रा सेन ने गाउन का डिज़ाइन सेलेक्ट किया था.

इतना ही नहीं सुष्मिता के दास्ताने भी बड़े यूनिक तरीके से रेडी किये गए थे. सुष्मिता ने बताया कि दस्तानों को बनाने के लिए मोजों का इस्तेमाल किया गया था. मोजों को काटकर इस पर खूबसूरत सी लेस लगाई गयी थी, जिससे इसे स्टाइलिश लुक मिल सके. जी हां, पर्दे से बने गाउन और मोज़े से बने दास्तानों को पहन के सुष्मिता ने ये कम्पटीशन जीता था. सुष्मिता आज भी उस मोमेंट को याद कर बेहद इमोशनल हो जाती हैं और उनका मानना है कि किसी भी चीज को हासिल करने के लिए पैसों से ज्यादा जज्बा महत्व रखता है.

आज के समय में सुष्मिता सेन बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. सुष्मिता ने मात्र 18 साल की उम्र में ‘मिस यूनिवर्स’ का ख़िताब जीता था. ख़िताब जीतने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली. वह बीवी नंबर वन, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया, सिर्फ तुम, वास्तुशास्त्र, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता और चिंगारी जैसी फिल्मों में नजर आयीं. इन दिनों सुष्मिता सेन बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिये फैंस के साथ टच में रहती हैं.

पढ़ें जान्हवी ने ऐश्वर्या राय के गाने ‘सलाम’ पर किया बेमिसाल डांस, उमराव जान बनकर लूट ली महफिल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button