बॉलीवुड

फिल्मों में काम करने के लिए इन स्टार्स ने छोड़ दी थी बढ़िया नौकरी, एक फैसले ने बदली इनकी किस्मत

एक्टर बनने के सपने में अच्छी नौकरी छोड़ आए ये स्टार अब बॉलीवुड में भी जमाया अपना सिक्का

बॉलीवुड में टेलेंटड एक्टर्स की कोई कमी नहीं है, लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जो सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि दूसरे कामों में भी एक्सपर्ट हैं। कुछ एक्टर्स तो काफी पढ़े –लिखे हैं और कॉफी क्वालिफाइड हैं, लेकिन अपने एक्टिंग के शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। अगर ये एक्टर आज बॉलीवुड में नहीं होते तो भी कॉरपोरेट वर्ल्ड में भी बहुत सफल होते। हालांकि ये एक्टर्स फिल्म इंडस्ट्री में भी टॉप पोजिशन पर हैं। आपको बताते हैं कौन-कौन से स्टार इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के सपने के लिए शानदार नौकरी छोड़ दी।

विक्की कौशल

करेंट बॉलीवुड स्टार लीग में शामिल विक्की कौशल अपनी पर्सनालिटी और एक्टिंग के लिए बॉलीवुड में काफी पसंद किए जाते हैं। हालांकि उनका एजुकेशनल बैकग्राउंड भी काफी शानदार रहा है। विक्की ने 2008 में इलेक्ट्रानिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन्स से ग्रैजुएशन किया। उन्हें काफी सारी अच्छी कंपनियों से प्लेसमेंट का ऑफर भी मिला था, लेकिन अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए विक्की ने इंजीनियरिंग छोड़ दी। उन्होंने थिएटर से एक्टिंग की शुरुआत की जहां उन्होंने काफी कुछ सीखा। इसके बाद उन्हें मसान से ब्रेक मिला। विक्की ने उड़ी फिल्म से बॉलीवुड में और ज्यादा नाम कमाया है।

परीणिती चोपड़ा

 

परी फिल्म इंडस्ट्री में अपने चुलबुले किरदार के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने इश्कजादे फिल्म से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था और अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने धमाल मचा दिय़ा। सिर्फ एक्टिंग और लुक्स के अलावा परीणित का एजुकेशनल बैकग्राउंड भी काबिले तारीफ है। उन्होंने मैनचेस्टर बिजनस स्कूल इन लंदन से बिजनस, इकोनॉमिक्स और फाइनैंस में ट्रिपल ऑनर्स डिग्री ली। परीणिती ने यश राज स्टूडियो में पब्लिक रिलेशन्स कंसल्टेंट के रुप में काम भी किया। यहां परी ने मार्केटिंग डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप के लिए अप्लाई किया था।

रणवीर सिंह

रणवीर के अंदर बॉलीवुज का कीड़ा है जो हर किसी को उनमें साफ दिखाई देता है। बॉलीवुड के बॉजीराव बचपन से एक्टिंग का शौक तो रखते थे, लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई में कोई कमी नहीं छोड़ी। रणवीर ने मुंबई के एच ऑर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की। इसके बाद बैचलर की पढ़ाई के लिए रणवीर ब्लूमिंगटन की इंडियाना यूनिवर्सिटी जा पहुंचे। रणवीर ओएंडएम और जेडब्ल्यूटी जैसी एड ऐजेंसियों में कॉपीराइटर के तौर पर भी काम किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख अपना लिया और बैंड बाजा बारात से फिल्मों में एंट्री की।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल ने सलमान खान के अपोजिट डेब्यू किया था। इस फिल्म के एक डॉयलाग के लिए उन्होंने खूब वाहवाही लूटी थी। अगर सोनाक्षी फिल्म में नहीं होती तो वो कॉस्ट्यूम डिजाइनर होतीं। सोनाक्षी का एजुकेशनल बैकग्राउंड भी काफी तगड़ा रहा है। दबंग गर्ल ने मुंबई की श्रीमती नाथीबाई दामोदर ठाकरसे विमिंज यूनिवर्सिटी से डिजाइनिंग में डिग्री ली है।उन्होंने कई फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनर और स्टाइलिश के तौर पर काम किया है।

आयुष्मान खुराना

टीवी से अपनी पहचान बनाने वाले आयुष्मान आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में एक गिने जाते हैं। आयुष्मान ने एक रिएलिटी शो से डेब्यू किया था। इसके पहले आयुष्मान ने मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स की डिग्री ली थी। उन्होंने रेडियो जॉकी के रुप में करियर की शुरुआत की थी। कुछ ही समय में वो सबसे फेमस होस्ट के तौर पर पहचाने जाने लगे थे। इसके बाद आयुष्मान को विकी डोनर मिल गई और आज वो सफलता के शिखर पर मौजूद हैं।

Back to top button
?>