समाचार

Breaking: तबलीगी जमात के मौलाना साद समेत कई अन्य पर दर्ज हुआ गैर इरादतन हत्या का केस

पूरे देश में कोरोना फैला कर पुलिस के डर से छुपा हुआ है कायर मौलाना, यह इंसान कहलाने के लायक ही नहीं

देश में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर पहुंच गया है. दिल्ली समेत पूरे भारत में तबलीगी जमात के लोगों ने कोरोना वायरस को बढ़ाने का काम किया है, जिसे ध्यान में रखते हुए उन पर कार्रवाई जारी है. दिल्ली पुलिस ने जमात के कायर मौलाना मोहम्मद साद पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है. इतना ही नहीं, मौलाना के अलावा कई अन्य लोगों पर भी गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ है. इसके साथ ही पुलिस ने 1900 जमातियों को लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जो वीजा नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए थे.

दिल्ली पुलिस की ओर से मौलाना साद समेत 17 लोगों को जांच में शामिल होने के आदेश हैं और इन्हें नोटिस भेज दिया गया है. हालांकि, इसमें से 11 लोग खुद को क्वारंटाइन बता रहे हैं और पुलिस के सामने आना नहीं चाहते. मौलाना साद के अनुसार उन्होंने भी खुद को क्वारंटाइन में रखा था. लेकिन पुलिस के मुताबिक अब उनका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस उन्हें कभी भी अपनी हिरासत में ले सकती है.

बता दें, निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने पर पुलिस ने मौलाना साद समेत 7 लोगों पर कार्रवाई की थी. इन लोगों के ऊपर महामारी एक्‍ट और आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने जांच करने के बाद अब इस मुकदमें में धारा 304, जो कि गैर इरादतन हत्या है, को भी जोड़ दिया है.

इसके अलावा पुलिस ने 1900 विदेशियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है, जो जमात के मरकज में आए थे. पुलिस की मानें तो वीजा नियमों का उल्लंघन करके ये लोग कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. पुलिस द्वारा मरकज से निकाले गए 2300 से अधिक लोगों में से 500 से अधिक विदेशी थे.

बता दें, पूरे देश में इन दिनों कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन चल रहा है. पहला लॉकडाउन 14 अप्रैल यानी कल खत्म होने वाला था, लेकिन हालात की गंभीरता को समझते हुए पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. जानकारी के लिए बता दें भारत में अब तक कोरोना वायरस के 11,439 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 377 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अभी सक्रिय मामलों की संख्या 9,756 है.

पढ़ें कोरोना से आत्मघाती हमला कर एक लाख लोगो को मारने की साजिश रच रहे थे तबलीगी जमात – वासिम रिजवी

यह भी पढ़ें तबलीगी जमात का आयोजन केजरीवाल सरकार की बड़ी बिफलता, कहाँ गायब हो गए 15 लाख CCTV कैमरा

Back to top button