दिलचस्प

पति के इस डिमांड से परेशान हो कर घर से भागी पत्नी, कहा- लॉकडाउन हटाओ या पति को ऑफिस जाने दो

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखकर ना सिर्फ भारत ने बल्कि दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। हालांकि इस लॉकडाउन से दूसरी और बड़ी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां घाना देश की एक महिला लॉकडाउन के चलते अपनी परेशानी बता रही है। लॉकडाउन के चलते उसकी हालत इतनी खराब हो गई है कि उसे अपने घर से भागकर मजबूरी में अपने ऑफिस में जाना पड़ा। इसकी वजह है उसकी पति की सेक्स को लेकर बढ़ी मांग। ये समस्या सिर्फ एक महिला की नहीं है बल्कि कई औरतें की है जो अपने पति की हायर सेक्स ड्राइव से परेशान होती हैं।

हर वक्स सेक्स से परेशान हुई पत्नी

महिला ने अपना सोशल मीडिया पर दर्द बयान करते हुए कहा कि- आपकी नींद खुली नहीं कि पति सेक्स के लिए तैयार। आपने वो भी कर लिया तो फिर खाना बनाइए, वो खाएगा, टीवी देखेगा और कुछ देर में ही उसे फिर सेक्स चाहिए, फिर सेक्स, फिर सेक्स……हम लॉकडाउन में सेक्स लिए थोड़े रह रहे हैं, हम तो अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए लॉकडाउन में है ना? मेरा पति बहुत ज्यादा सेक्स कर रहा है।

महिलाओं का कहना है कि अगर लॉकडाउन खत्म नहीं किया जा सकता है तो उनके पतियों को काम पर भेजा जाए।बता दें की घाना में अब तक 500 से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ये बात सिर्फ एक देश या किसी एक घर की नहीं है। बहुत सी औरतें ये सारी परेशानी आम दिनों में भी झेलती हैं जब उन्हें बिना मन के भी पति की इच्छा पूरी करनी पड़ती है। ऐसे में कुछ स्थितियां ऐसी हैं जिसमें औरतों को खुद कदम उठाना चाहिए।

इनकार करना जरुरी है

शादी के बाद बहुत सी औरतें इसलिए पति को मना नहीं कर पातीं क्योंकि उन्हें लगता है की पति को बुरा लगेगा। ऐसी सोच से बचें। अगर आपकी इच्छा नहीं है तो पति को मना जरुर करें। आपने मना करने में कमजोरी नहीं दिखनी चाहिए। अगर एक बार में आपके पति नहीं समझ पाते तो उन्हें खुले शब्दों में समझाएं की आपको उनके इस व्यवहार से तकलीफ हो रही है।

दूरी बनाएं

अपने घर में अगर आप लॉकडाउन की वजह से कैद हैं तो भी थोड़ा दूरी बनाएं रखें। हर वक्त साथ बैठे रहने और पास रहने से कई बार वो आपके ना को ना नहीं समझ पाते। कुछ ऐसे काम करें जिसमें वो शामिल ना हों। अगर हो सके तो अलग अलग रुम में सोएं। हो सकता है आपके पति को ये बुरा भी लगे, लेकिन अपना ख्याल जरुर रखें।

दोस्तों से करें बात

भले ही आप क्वारांटाइन में हैं, लेकिन आप अपने दोस्तों से फोन पर बात तो कर ही सकती हैं। अपने दोस्तों से बात करें, जो बहुत करीबी हों उनसे अपनी समस्या भी बताएं। अपने जीवन में और लोगों को भी फोन के जरिए ही सही शामिल करें। या अपने और अपने पति के किसी म्यूचअल दोस्त से भी आप ये बात कह सकती हैं जो आपकी परेशानी सुनकर आपके पति को बता सके। दूसरों के समझाने से कई बार बात ज्यादा अच्छी तरीके से समझ भी आ जाती है। हालांकि कोशिश ये ही करें की आप खुद अपने पति से अपनी समस्या बताएं और समझदारी से इसे सुलझाए।

Back to top button