दिलचस्प

रात में सोते समय बिस्तर पर नहीं होने चाहिए ये सामान, जिंदगी में बढ़ जाती हैं परेशानियां

रोजमर्रा के दिनों में अनजाने में हम ऐसी गलतियां करते हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव हमारी जिंदगी में पड़ता है

कभी कभी जिंदगी में कुछ परेशानियां होने लगती हैं तो आप समझ नहीं पाते की इसकी वजह क्या है। कई बार घर के वास्तु के हिसाब से कार्य ना होने पर भी जिंदगी में तनाव आता है और परेशानी बढ़ती है। रोजमर्रा के दिनों में अनजाने में हम ऐसी गलतियां करते हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव हमारी जिंदगी में पड़ता है। ऐसी ही एक गलती तब होती है रात में सोते समय अपने आस-पास समान रख लेना। इनसे जीवन में बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपको बताते हैं की कौन से ऐसे सामान हैं जो की सोते समय आपको अपने पास नहीं रखने चाहिए और जिनसे आपके जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है।

इलॉक्ट्रोनिक डिवाइस ना रखें

कोई भी आधुनिक यंत्र जैसे की घड़ी, मोबाइल, लैपटॉप, वीडियो गेम अपने सिर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा माना जाता है की ये यंत्र स्वचालित होते हैं और हर वक्त चलते रहते हैं। इससे इन्हें अगर सिर के पास रखकर सोएंगे तो आपके जीवन की शांति भंग होगी। कई ज्योतिषों का मानना है कि इन यंत्रों से निकलने वाली किरणें हमारे मन को भी परेशान करती हैं और शरीर के लिए भी बहुत हानिकारक होती हैं। मोबाइल या लैपटाप का इस्तेमाल बिस्तर से हटकर ही करें तो बेहतर हैं, इसे कभी सिर के बगल में रखकर ना सोएं।

पर्स

 

धन की कृपा कुबेर और मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से मिलती है। इनकी विधिवत तरीके से पूजा होती है ऐसे में रात को सोते समय अपने सिर के पास पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। इससे आपके फालतू खर्च भी बढ़ते हैं। पर्स या वॉलेट को अगर सिर के पास रख कर सोएंगे तो इससे आपको धन की हानि होगी। धन का स्थान तिजोरी में होता है ऐसे में इसे सिर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। अपने पर्स या वॉलेट का हमेशा ख्याल रखें और उस हमेशा सुरक्षित स्थान पर ही रखें।

रस्सी

रस्सी एक ऐसी चीज है जिसे आम दिनों में कभी ना कभी इस्तेमाल किया जाता है। बहुत से लोग रस्सी को भी अपने बिस्तर के पास रखकर सो जाते हैं। आपको बता दें की रस्सी या जंजीर को बिस्तर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ये सामान घर में अशुभ प्रभाव लाती हैं और आपके कई कामों में रुकावट डालती हैं। अपने कमरे में रस्सी कभी लगानी भी नहीं चाहिए। इससे कमरे की खूबसूरती भी बिगड़ती है और जिंदगी में तनाव भी बढ़ता है। रस्सी को अपने सोने वाले कमरे से दूर रखें।

ओखली

ऐस बहुत ही कम होता है जब किचन का कोई सामान आदमी बिस्तर के पास रखकर सोएं, लेकिन अगर आप इसमें भी लापरवाही बरतेंगे तो नुकसान पहुंचेगा। अगर आप सोते समय अपने बिस्तर के आस पास ओखली रखते हैं तो इससे आपके रिश्तों के बीच तनाव बढ़ता है। साथ ही कई लोग रात में मैगजीन पढ़ते-पढ़ते वहीं बिस्तर पर सो जाते हैं। ऐसा करने से भी बचना चाहिए। अपने तकिए के नीच कभी भी अखबार और मैगजीन जैसी चीजें ना रखें। इससे आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close