ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

केजरीवाल साहब, ‘विज्ञापन पर नहीं दिल्ली पर ध्यान दीजिए, क्योंकि कोरोना वायरस टीवी नहीं देखता’

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में देश का सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में 356 नए मामले

कोरोना वैश्विक महामारी भारत में लगातार अपने पैर पसार रहा है। और इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। कोरोना से संक्रमितों की संख्या भारत में 10 हजार तक पहुंचने वाली है। .और इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 300 से अधिक होने वाली है। इसी बीच देश में 10 से अधिक शहरों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। ये वो शहर हैं, जहां दिनों दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इन्हीं हॉटस्पॉट में एक शहर देश की राजधानी दिल्ली भी है। दिल्ली में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

इसी बीच एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा मामला सामने आया है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना से 356  नए  मामले सामने आए हैं। इसमें दिलचस्प बात ये है कि इन 356 में से 325 मरीज, किसी न किसी तरीके से मरकज से जुड़े मामले हैं। ऐसे में ये कहना कतई गलत नहीं होगा कि दिल्ली में कोरोना को तब्लीगी जमात से बूस्ट मिला है। बता दें इन 356 मामलों के बाद अकेले दिल्ली में 1510 मामले हो गए हैं।  दिल्ली में कोरोना वैश्विक महामारी से 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस टीवी नहीं देखता

दिल्ली में इस तरह से कोरोना संक्रमितों का बढ़ना किसी न किसी तरह से सरकार की और से बरती गयी एक बड़ी लापरवाही का परिणाम है । इस बिच केजरीवाल सरकार टेलीविज़न चैनल पर कई बार विज्ञापन करते हुए खुद का प्रमोशन करते हुए नज़र आते हैं, हम आशा करते हैं की वो विज्ञापन में समय और पैसे खर्च न कर के कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कुछ काम करें। दिल्ली की जनता की मेहनत की कमाई का पैसा वो दिल्ली की जनता की भलाई में लगाएं

केजरीवाल टीवी पर आए जा रहे ! ये फोटो खिंचाए जा रहे ,

इस समय कोरोना से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। सिर्फ महाराष्ट्र में कोविड19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 2334 पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केसेज मुंबई से हैं। सोमवार को महाराष्ट्र में भी 352 नए केस सामने आए। इसमें से 242 मामने सिर्फ मुंबई से है। तो वहीं पुणे से कल 39 नए मामले सामने आए हैं।

देश में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 324 हो चुकी है

केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 9352 है।  पिछले 24  घंटों में कोरोना के 905 मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत भी हो चुकी है। देश में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 324 हो चुकी है। हालांकि स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़े ये भी कहते हैं कि, अब तक 980 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब हुए हैं।

कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित है। इसी बीच आज 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 2.0 की घोषणा कर दी है। और अब पूरे भारत में  लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगी। यानि 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। और नया लॉकडाउन 19 दिनों का होगा।  यह 15 अप्रैल से शुरू होकर 3 मई तक चलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में अगले एक सप्ताह तक अधिक कठोरता से लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाया जाएगा। और उसके बाद 20 अप्रैल के बाद कुछ जगहों पर जहां कोरोना के नए संक्रमित नहीं मिलेंगे वहां कुछ सीमित छूट दी जा सकेगी।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि अगर हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी हरा सकते हैं। बताते चलें कि दिल्ली के मुखिया केजरीवाल का इन दिनों सारा ध्यान टीवी विज्ञापन पर है, जिसकी वजह से काफी प्रचार प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें याद रहना चाहिए कि कोरोना वायरस टीवी नहीं देखता है, जो उनका पूरा ध्यान प्रचार प्रसार पर है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close