बॉलीवुड

लिव इन रिलेशनशिप को सही मानते हैं ये सितारें, बिना शादी किये रह चुके हैं एक साथ

‘लिव इन रिलेशनशिप’ ये शब्द आप में से कई लोगो ने सूना होगा. यदि आपको इसका मतलब नहीं पता तो बता दे कि इस टाइप की रिलेशनशिप में लड़का और लड़की एक साथ, एक ही छत के नीचे पूरी आज़ादी के साथ रह सकते हैं. इसके लिए लड़की का कम से कम 18 वर्ष जबकि लड़के का 21 वर्ष का होना जरूरी होता हैं. भारतीय कानून में भी लड़का लड़की को लिव इन में रहने की इजाजत हैं. बस शर्त यही हैं कि दोनों का कुंवारा या तलाकशुदा होना जरूरी हैं. मतलब यदि आप पहले से शादीशुदा हैं तो गैर-शख्स के साथ लिव इन में नहीं रह सकते हैं.

आज के जमाने में लिव इन रिलेशन में रहने का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा हैं. इसके माध्यम से लड़का लड़की साथ रहकर पहले एक दुसरे को अच्छे से जानते और समझते हैं इसके बाद ही शादी का निर्णय लेते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे हैं जो इस लिव इन में रह चुके हैं या रह रहे हैं. आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने लिव इन में रहने के बाद ही अपने पार्टनर से शादी रचाई थी. इसमें बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी हस्तियाँ शामिल हैं. कुछ के नाम जान तो आपको भी झटका लग सकता हैं.

​सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने साल 2012 में शादी रचाई थी. इस शादी के पहले दोनों कई सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे. दिलचस्प बात ये हैं कि करीना ने इस बात को कभी किसी से छिपाया नहीं हैं, वे खुलकर सैफ के साथ लिव इन में रहने की बात स्वीकार करती हैं.

​विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

​विराट कोहली ( (Virat Kohli) क्रिकेट की दुनिया के फेमस खिलाड़ी हैं. विराट ने 11 दिसंबर 2017 में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) से शादी रचाई थी. इस शादी के पहले दोनों काफी सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में थे. आज ये हैप्पीली मैरिड कपल भी हैं.

​आमिर खान और किरण राव

​आमिर खान (Aamir Khan) का जब पहली बीवी रीना दत्त से तलाक हुआ था तो उसके कुछ साल बाद उनके जीवन में किरण राव (Kiran Rao) की एंट्री हुई थी. किरण और आमिर एक दुसरे के करीब आए और कई साल लिव इन में भी रहे. इसके बाद दोनों ने शादी कर घर बसाने का फैसला किया. दोनों ने साल 2005 में शादी रचाई थी.

​कुणाल खेमू और सोहा अली खान

अपने भाई सैफ अली खान की तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) भी लिव इन में रह चुकी हैं. सोहा ने 25 जनवरी 2015 को बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu) से शादी की थी. कुणाल और सोहा शादी के पहले काफी साल एक ही छत के नीचे रहे थे. एक दुसरे को ठीक से जानने के बाद ही दोनों ने शादी का फैसला लिया था.

​​​कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह

कॉमेडी की दुनिया में जाना पहचाना नाम कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) भी शादी के पहले अपनी वाइफ कश्मीरा शाह (Kashmira Shah) के साथ लिव इन में रहा करते थे. इन दोनों ने तो 2013 में चोरी छिपे शादी रचा ली थी. इसके बाद साल 2014 में अपनी शादी के बारे में दुनिया को बताया था.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close