ब्रेकिंग न्यूज़

लॉकडाउन: शादी के लिए नहीं माने घरवाले तो 60 KM पैदल चल बॉयफ्रेंड से मिली लड़की, और फिर..

कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन था. ये लॉकडाउन 14 अप्रैल को ख़त्म होने वाला था लेकिन बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे और आगे बढ़ाया जा सकता हैं. ऐसे में दूर दूर अटके कई लोग अपने चाहने वालों से मिल नहीं पा रहे हैं. कई लोगो का शादी करने का भी प्लान था लेकिन लॉकडाउन के चलते वो चीज भी नहीं हो पा रही हैं. इस बीच 19 साल की एक लड़की से लॉकडाउन ख़त्म होने का इंतज़ार ना हो सका तो वो अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए 60 किलोमीटर पैदल चली गई. इसके बाद उस कपल के साथ जो हुआ वो अच्छा नहीं था. आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

चितिकला भवानी (Chitikala Bhavani) नाम की 19 वर्षीय लड़की आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में रहती हैं. भवानी का बॉयफ्रेंड साई पुनन्या (Sai Punnayya) एडेपल्ली (Edepalli) गाँव में रहता हैं. दोनों प्रेमियों के घर के बीच 60 किलोमीटर का फासला हैं. चुकी लॉकडाउन में यातायात के सभी साधन बंद हैं इसलिए भवानी ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए 60 किलोमीटर का सफ़र पैदल ही तय कर डाला. ऐसा उसने अपने बॉयफ्रेंड से जल्द से जल्द शादी रचाने के लिए किया.

दरअसल भवानी और साई पिछले 4 सालों से रिलेशनशिप में हैं. हाल ही में दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में घरवालों को बताया था. हालाँकि घर वालो को इनका रिश्ता रास नहीं आया और वे दोनों की शादी नहीं होने देना चाहते थे. ऐसे में कपल ने घर से भागकर शादी करने का प्लान बनाया था. हालाँकि इसी बीच पीएम मोदी ने लॉकडाउन का एलान कर दिया था. ऐसे में कपल ने सोचा था कि वे लॉकडाउन के ख़त्म होने का इंतज़ार करेंगे. हालाँकि जब 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा हैं तो लड़की भवानी से और इंतज़ार नहीं हुआ और उसने 60 किलीमीटर पैदल चलकर बॉयफ्रेंड से मिलकर शादी करने का निर्णय लिया.

भवानी का कहना हैं कि ‘हमारा लॉकडाउन के ख़त्म होने के बाद शादी करने का प्लान था लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए ये संभव नहीं लग रहा था.’ लड़की को लगा कि सरकार लॉकडाउन बढ़ा सकती हैं इसलिए उसने बॉयफ्रेंड के पास जाकर शादी कर ली. हालाँकि शादी के बाद भी इस कपल की मुश्किलें ख़त्म नहीं हुई. लड़की के परिवार वाले अब इस कपल को धमकाने लगे हैं. ऐसे में डरे हुए इस कपल ने अब पुलिस की मदद ली हैं.

लोकल सीआई वेंकट नारायण बताते हैं कि “शुक्रवार सुबह ये न्यूली मैरिड कपल हमारे पास प्रोटेक्शन के लिए आया था. जब हमने इनसे बात की तो हमें पता चला कि लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए पैदल दूरी तय की थी.”

लड़की के घरवालो ने तो गुमशुदा की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. चुकी ये दोनों ही कपल एडल्ट्स हैं इसलिए इन्हें अपनी मर्जी से शादी करने की पूरी छूट हैं. फिलहाल पुलिस लड़की के घर वालो की काउंसलिंग कर उन्हें समझाईस दे रही हैं.

वैसे हमारी सलाह यही होगी कि आप इस लॉकडाउन पीरियड में घर पर ही रहे और शादी जैसे प्लान भी फिलहाल टाल दे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close