बॉलीवुड

शादी के बाद शाहरुख खान ने गौरी के सामने रखी थी ‘बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने’ की शर्त

गौरी के परिवार वालों को पांच सालों तक ये पता ही नहीं चला की शाहरुख हिंदू नहीं हैं, शाहरुख और गौरी की शादी तीन बार हुई थी

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख और गौरी खान की शादी को कुल 28 साल हो गए हैं और शादी के इतने सालों बाद भी इनका प्यार एक दूसरे के लिए बरकरार है। इन दोनों की गिनती बॉलीवुड के आयडल कपल में की जाती है। वहीं कहा जाता है कि इन दोनों की शादी में एक समय ऐसा भी आया था। जब शाहरुख ने अपनी पत्नी को नमाज और बुर्का पहने को कहा। जी हां, शाहरुख खान ने खुद इस बात को कबूल किया है कि शादी के बाद उन्होंने गौरी को नमाज और बुर्का पहने को कहा था।

शाहरुख और गौरी खान की लव स्टोरी

शाहरुख खान को गौरी खान से लव एट फर्स्ट साइट हुआ था। जिसके बाद शाहरुख खान ने गौरी खान के सामने अपने प्यार का इजहार किया था और गौरी खान ने शाहरुख खान के प्यार को कबूल कर लिया था। शाहरुख खान उस समय एक आम इंसान ही थे और इन्होंने अपने करियर की शुरुआत तक नहीं की थी। लेकिन इसके बावजूद भी गौरी खान ने शाहरुख खान से शादी करने का फैसला लिया। कहा जाता है कि साल 1984 में पहली बार शाहरुख ने गौरी को देखा था और उसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को 6 साल तक डेट किया। हालांकि जब गौरी के परिवार वालों को इनके रिलेशनशिप के बारे में पता चला। तो उन्होंने गौरी पर कई तरह की पाबंदी लगा दी और गौरी का घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया।

5 साल तक हिंदू बने रहे शाहरुख

शाहरुख और गौरी खान के प्यार के बीच में धर्म सबसे बड़ी रुकावट था। गौरी के परिवार वालों को पांच सालों तक ये पता ही नहीं चला की शाहरुख हिंदू नहीं हैं। वहीं जैसे ही शाहरुख के हिंदू ना होने की बात गौरी के परिवार वालों को पता चली तो उन्होंने गौरी की शादी शाहरुख से नहीं करवाने का फैसला लिया। लेकिन इन दोनों ने किसी तरह से घरवालों को रिश्ते के लिए राजी कर लिया।

तीन बार की शादी

शाहरुख और गौरी की शादी तीन बार हुई थी। कहा जाता है कि इन दोनों ने सबसे पहले कोर्ट मैरिज की थी। उसके बाद इन दोनों ने निकाह किया और फिर हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। 26 अगस्त, साल 1991 को इन दोनों का निकाह हुआ था और इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

कहा बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो

शाहरुख ने एक इंटरव्यू देते हुए बताया था कि उन्होंने एक बार गौरी खान को नमाज पढ़ने को बोला है और बुर्का पहनने को कहा था। दरअसल इस शादी से गौरी के कई रिश्तेदार खुश नहीं थे। शाहरुख ने इंटरव्यू में बताया कि मैं जैसे ही वहां पहुंचा सभी बातें कर रहे थे ‘हम्म मुस्लिम लड़का.. क्या लड़की का नाम भी बदलेगा, क्या वो मुस्लिम बन जाएगी’। उस समय शाहरुख ने रिश्तेदारों की ये बात सुनकर मजाक में कहा गौरी को नमाज पढ़ना होगा और बुर्का पहनना होगा। शाहरुख की ये बात सुनते ही सब चुप हो गए।  वहीं धीरे-धीरे गौरी के सभी रिश्तदारों ने इनकी शादी को अपना लिया और आज ये दोनों एक साथ बेहद ही खुश हैं। वहीं इस शादी से इन दोनों को कुल तीन बच्चे भी हैं और जिनमें से दो बेटे और एक बेटी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close