राशिफल

Rashifal 12 April: आज बन रहा है अद्भुत महासंयोग, इन 6 राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत

हम आपको रविवार 12 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए यह दिन शुभ है। आप अपने सभी विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकतें हैंI आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। जोखिम न उठाएं। आपको आपका अधिकार आसानी से मिल जाएगा। महिला अधिकारी से सहयोग मिल सकता है। अपनी जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। आज आपको कुछ चीज़ों का खास ध्यान रखना चाहिए और जोखिम भरे काम को करने से बचना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडेगा। आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने की क्षमता घट सकती है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। मानहानि होने की संभावना है। काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए दिन बहुत लाभकारी रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मान सम्मान बढ़ेगा, लव लाइफ में कुछ चेंजेस आ सकते हैं। आप सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे लेकिन आपके कुछ करीबी लोगों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। कठिन परिश्रम से लाभ होगा। आपको अच्छे अवसर मिल रहे हैं, उनका पूरा लाभ उठाएं। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। जिन लोगों के साथ अनबन है उन रिश्तो में समाधान करें। कार्य स्थल पर सकारात्मक और सहायक विकास होगा। आप लाभ के लिए तत्पर हैं। लंबे समय से लंबित पड़ा वांछित काम पूरा होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। भागदौड़ रहेगी। मेडिटेशन से मन में शांति बनी रहेगी और व्यर्थ चिंता करने की आदत में भी सुधार होगा। आपके कामों की प्रशंसा होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुशमिजाज रहेंगे। आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा। नौकरीपेशा जातको को थोड़ा संयम से व्यय करने की सलाह दी जाती है। परिवार में किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियां निभाने में अपने आप को और अपनी जरूरतों को न भूलें। किसी भी बात को लेकर अड़ियल व्यवहार या सोच न रखें। भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप रिलेक्स फील करेंगे। आपको एक साफ छवि पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए I अगर आपकी प्लानिंग दोषपूर्ण है तो आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। अगर आप बुद्धि के साथ चलते रहेंगे, तो आपको फायदा होगा। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। घर पर घी का दीपक जलाएं, जीवन में सबका सहयोग मिलता रहेगा ।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। किसी से आप नाराज हैं तो उस व्यक्ति को माफ करें, क्योंकि उसके कारण आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। सुख के साधनों पर बड़ा खर्च हो सकता है। आलस्य हावी रहेगा। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, काम में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश में कामयाब होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। पुराना रोग उभर सकता है। बड़े खर्च होंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। वर्तमान परिस्थितियों से संतुष्ट रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। खिम उठाने का साहस कर पाएंगे। परिवार से सहयोग मिलेगा। काम से संतुष्टि होगी। जल्दबाजी न करें। समाज में लोगों के बीच आपकी अच्छी छवि बनेगी। जो युवक जॉब की तलाश में हैं, उन्हें इंतजार करना पड़ेगा हैं। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ग्रहों की स्थिति आपके दांपत्य जीवन में तनाव बनाए रखेगी। बुरी खबर मिल सकती है। किसी के व्यवहार से स्व‍ाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। आपको अपने स्वास्थ्य की भी देखभाल करने की आवश्यकता होगी। आप आंख या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। अपनी समझ बूझ के चलते आप हर समस्या का समाधान प्राप्त कर लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। किसी से भी हल्की हंसी-मजाक न करें। शत्रुओं का पराभव होगा। प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें। सेवा-पूजा और दया भावना के बढ़ने के साथ-साथ धर्म के प्रचार में भी अपना बढ़िया योगदान दे सकेंगे। दूसरों पर भरोसा करना सीखें। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार लाभ होगा। वित्तीय मोर्चे पर दिन वांछित परिणाम देगा। किसी की बातों पर अधिक भरोसा न करें। आय में निश्चितता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। आलस्य हावी रहेगा। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं की चाल निष्फल जाएगी। छोटी छोटी परेशानियों को नजरंदाज कर अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें।

आपने Rashifal 12 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हिंदू पुराणों में हैं संक्रमण से बचने के उपाय, इन्हें आजमाया तो वायरस दूर रहेगा

Back to top button