ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली: मस्जिदों से निकाले गए जमाती पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चांदनी महल इलाके को किया गया सील

देश को धोखा दे रहे हैं यह जमात और मौलाना 102 जमातियों में से 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए

निजामुद्दीन मरकज मामला सामने आने के बाद दिल्ली में अचानक से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक दम से बढ़ गई और राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आकंड़ा 900 के पार पहुंच गया। दरअसल लॉकडाउन के बाद से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बेहद ही कम आ रहे थे। लेकिन जब निजामुद्दीन मरकज में एक साथ 2000 से अधिक जमाती पाए गए तो दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली।

निजामुद्दीन मरकज में रुके कई जमातियों के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे और टेस्ट में ये लोग कोरोना संक्रमित भी मिले। इतना ही नहीं इन लोगों के कारण अन्य लोग भी इस वायरस से संक्रमित हो गए। निजामुद्दीन मरकज में जमातियों को छुपा रखा था और अब निजामुद्दीन मरकज जैसा ही एक और मामला सामने आया है। जो कि दिल्ली के चांदनी महल इलाके का है। चांदनी महल इलाके की मस्जिदों में से 102 जमाती मिले हैं और इन 102 जमातियों में से 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से इन जमातियों को निकाला गया है। बताया जा रहा है कि मस्जिदों से निकाले गए बहुत से जमाती निजामुद्दीन मरकज के ही हैं और इन जमातियों में से कई विदेशी भी हैं।

यानी एक बार फिर से जमातियों द्वारा लॉकडाउन और सोशल डिस्टंसिंग का पालन नहीं किया गया है। पुलिस के अनुसार 6 अप्रैल को इन सभी लोगों को चांदनी महल इलाके की अलग-अलग 13 मस्जिदों में से निकाला गया था। निकालकर इन लोगों को गुलाबी बाग के क्वारंनटाइन सेंटर में रखा गया था। यहां पर इन लोगों का टेस्ट लिया गया।

किया गया इलाके को सील

टेस्ट में 52 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद DM ने इस इलाके को तुरंत सील करवा दिया है और लोगों को घरो के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है। साथ में ही इलाके को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। जो लोग भी इनके संपर्क में आए थे। उन लोगों को सूची भी तैयार की जा रही है। ताकि उनका टेस्ट भी किया जा सके।

डोर टू डोर सैंपल लिए जाएंगें

चांदनी महल इलाके में अब डोर टू डोर सैंपल लिए जाने का प्लन तैयार किया गया है। वहीं लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाए जा रहे हैं।

जिन 13 मस्जिदों से ये जमाती मिले हैं उनके नाम इस प्रकार हैं- कीकर वाली मस्जिद, छोटी मस्जिद, बड़ी मस्जिद फासिल रोड, हौजवाली मस्जिद, मौलवी अब्दुल गनी मस्जिद, पठानवाली मस्जिद, मोटी मस्जिद फाटक तेलियान, मस्जिद सैयदरफाई, मस्जिद तेलियानवाली, मस्जिद चमनवाली, मस्जित छत्ता लाल मियां, मस्जिद चांदवाली, मस्जिद मुस्तफा और छोटी मस्जिद हैं।

दिल्ली में जमातियों के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1000 को छूने वाला है। दिल्ली से अभी तक जितने भी केस सामने आया हैं वो ज्यादातर जमातियों के ही हैं। सरकार के लाख अपील करने के बाद भी इन लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया और इनकी ये भूल कई लोगों पर अब भारी पड़ रही है। क्योंकि इन लोगों के संपर्क में आए कई लोग भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close