बॉलीवुड

शादी के लिए किया था धर्म परिवर्तन, ससुर हैं राजनीती के दिग्गज नेता, देखे आशिया टाकिया की लाइफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह हैं जहाँ बतौर लीड एक्टर या एक्ट्रेस अपना करियर बनाना बहुत मुश्किल होता हैं. यदि किसी तरह आपको फिल्म मिल भी गई और आप हिट हो भी गए तो भी ये सफलता ज्यादा दिनों तक टिकने के चांस कम ही रहते हैं. बॉलीवुड में अब तक ना जाने कितनी अभिनेत्रियाँ आई, हिट हुई और चली गई. इनमे से बहुत कम ऐसी हैं जो आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस आशिया टाकिया (Ayesha Takia) भी इनमे से एक हैं. आज 10 अप्रैल को आशिया अपना 34वा जन्मदिन मना रही हैं. सन 1986 में पैदा हुई आशिया ने बॉलीवुड में डेब्यू ​’टार्जन : द वंडर कार’ नामक फिल्म से किया था. हालाँकि इसके पहले बचपन से ही वे कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं. आयशा ने बॉलीवुड में कुछ समय तक बहुत काम किया लेकिन फिर साल 2009 में उन्होंने फरहान आजमी (Farhan Azmi) से शादी रचा फिल्मों को गुड बाय कह दिया. आज हम आपको आयशा के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

1. आयशा ने बॉलीवुड में डेब्यू साल 2004 में ‘टार्जन: द वंडर कार’ नाम की फिल्म से किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था. इसके अतिरिक्त आयशा की साल 2006 में आई फिल्म ‘डोर’ में निभाए किरदार की भी काफी तारीफ़ हुई थी. आयशा ने इस फिल्म में एक युवा विधवा महिला का रोल प्ले किया था. आयशा को वैसे बॉलीवुड में असली पहचान सलमान खान की फिल्म ‘वांटेड’ से प्राप्त हुई थी.

2. फिल्म में डेब्यू करने के पहले आयशा साल 2000 में फाल्गुनी पाठक के वीडियो म्यूजिक विडियो ‘मेरी चुनर उड़-उड़ जाए’ में दिखाई दी थी. ये गाना भी बहुत लोकप्रिय हुआ था.

3. ‘टार्जन द वंडर कार’ फिल्म के पहले आयशा ने ‘सोचा ना था’ फिल्म की शूटिंग स्टार्ट कर दी थी. हालाँकि फिल्म के प्रोडक्शन में कुछ देरी हो गई थी जिसके चलते उनकी ये फिल्म बाद में रिलीज हुई थी और ‘टार्जन द वंडर कार’ पहले आ गई थी.

4. हिंदू फिल्मों के अतिरिक्त आयशा टाकिया तेलगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

5. आयशा पहले मांसाहारी थी लेकिन उन्होंने एक बार जानवरों के हक़ के लिए काम करने वाली संस्था  PETA India के एक विज्ञापन में काम किया था. इसके बाद वे पूर्ण शाकाहारी बन गई थी.

6. आयशा दिखने में बहुत आकर्षक हुआ करती थी. यही वजह हैं कि साल 2006 में उनका नाम ‘Most Desirable Woman of India’ (भारत की सबसे ज्यादा चाही जाने वाली महिला) की लिस्ट में था.

7. आयशा का ससुराल पॉलिटिक्स से जुड़ा हुआ हैं. दरअसल आयशा के ससुर अबू आजमी समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता हैं.

8. बॉलीवुड के अलावा आयशा हॉलीवुड फिल्म ‘ए नाइट विद द किंग’ में काम कर चुकी हैं.

9. आयशा को लेकर एक चौकाने वाली बात ये हैं कि फरहान आजमी से शादी रचाने के लिए वे अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन गई थी.

10. आयशा हमेशा से अपनी फिटनेस को लेकर जागरूक रहती हैं. इसलिए वे एरोबिक्स, योगा और मैडिटेशन पर फोकस करती हैं.

आयशा टाकिया एक जमाने में कई लड़कों का क्रश हुआ करती थी, हालाँकि आज उनके लुक में काफी बदलाव भी आ गया हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close