बॉलीवुड

‘शक्तिमान’ के नए वर्जन के लिए टाइगर श्रॉफ को फिट नहीं मानते मुकेश खन्ना, कहा ‘टाइगर का मुंह..’

लॉकडाउन की वजह से दूरदर्शन ने कई पुराने पॉपुलर शोज टेलेकास्ट करना स्टार्ट कर दिया हैं. रामायण और महाभारत के बाद अब शक्तिमान का रिपीट टेलीकास्ट भी शुरू हो गया हैं. इस बीच एक खबर ये भी आई थी कि शक्तिमान का दूसरा पार्ट भी बनाया जाएगा. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग पहले पार्ट के शक्तिमान यानी एक्टर मुकेश खन्ना(Mukesh Khanna) को न्यू जनरेशन के शक्तिमान के लिए नाम सुझाने लगे. एक फैन ने जब शक्तिमान के लिए टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) का नाम सजेस्ट किया तो मुकेश खन्ना को ये रास नहीं आया. आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

अभिनेता मुकेश खन्ना को लोग आज भी ‘शक्तिमान’ के रूप में जानते हैं. मुकेश हमेशा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. उनके मन में जो भी होता हैं वे उसे बिना घुमाए सीधा और साफ़ सुथरा बोलना पसंद करते हैं. ऐसे में हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ को लेकर एक बयान दिया जिसके बाद अब वे मीडिया की हेडलाइंस का हिस्सा बन गए हैं. दरअसल जब एक फैन ने शक्तिमान के रोल के लिए टाइगर श्रॉफ का नाम मुकेश खन्ना से साझा किया तो उन्हें ये आईडिया पसंद नहीं आया.

स्पॉटबॉय की एक खबर के अनुसार मुकेश का मानना हैं कि टाइगर श्रॉफ शक्तिमान का किरदार निभाने के लिए सही शख्स नहीं हैं क्योंकि टाइगर का मुंह स्पिरिचुअल (आध्यात्मिक) फीलिंग नहीं देता हैं. इसके अलावा मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान मुकेश ने ये भी कहा था कि शक्तिमान शो अपनी एक्शन के कारण नहीं बल्कि सुपरपावर वैल्यू और मैसेज के चलते लोक्रप्रिय हुआ था. इतना ही नहीं मुकेश का ये भी मानना हैं कि सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार भी शक्तिमान के रोल में फिट नहीं बैठेंगे. इसकी वजह ये हैं कि इन बड़े स्टार की बड़ी स्टार इमेज किरदार के पहले आ जाती हैं.

मुकेश खन्ना ने आगे ये भी कहा कि वे खुद फिर से किसी सुपरहीरो का किरदार प्ले नहीं करेंगे. उनका मानना हैं कि शक्तिमान के नए वर्जन के लिए किसी दुसरे चेहरे को लेना चाहिए. उनके लिए 1997 का शक्तिमान ही आइकोनिक हैं. वे कहते हैं कि लोग आज भी मुझे शक्तिमान के लिए जानते हैं ऐसे में मुझे इस इमेज को बनाए रखना हैं. मुकेश आगे बताते हैं कि इस नए वर्जन के शक्तिमान के लिए कास्टिंग करना हमारे लिए भी काफी मुश्किल काम हैं.

मुकेश बताते हैं कि वे शक्तिमान को एकता कपूर की 2008 में बनी महाभारत जैसा नहीं बनाना चाहते हैं जहाँ उन्होंने द्रौपदी के कंधे पर टैटू बनवा दिया था. तब एकता का कहना था कि वे मॉडर्न लोगो के लिए महाभारत बना रही हैं. लेकिन संस्कृति  कभी मॉडर्न नहीं हो सकती हैं. जिस दिन आप संस्कृति को मॉडर्न करोगे वो ख़त्म हो जाएगी. मुकेश ने आगे बताया कि शक्तिमान के नए वर्जन में हम लोग नए जमाने की समस्याओं और मुद्दों पर पर चर्चा करेंगे. इनमें पर्यावरण प्रॉब्लम, टेक्नोलॉजी एडिक्शन, आज के बच्चों की समस्याएं इत्यादि मुद्दों पर चर्चा हो सकती हैं.

वैसे आप शक्तिमान के नए वर्जन में किस अभिनेता को देखना पसंद करेंगे? अपने जवाब कमेंट में जरूर लिखे.

Back to top button