बॉलीवुड

लॉकडाउन में मिस्टर जुगाड़ के साथ गांव में फंस गईं रतन राजपुत, कबाड़ से चलाना पड़ रहा है काम

गांव में कैद हुई रतन राजपुत, दवाई के पत्ते से धोने पड़ रहे हैं बर्तन, शेयर किया वीडियो

देश में जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज भी अपने घरों में लॉक हो गए हैं। आए दिन स्टार्स अपने घर में पोछा मारते और बर्तन मांजते हुए नजर आ रहे हैं। जहां कुछ स्टार्स के लिए ये आराम के समय हो गया है तो वहीं टीवी स्टार रतन राजपुत लॉकडाउन के चलते एक गांव में फंस गई हैं। वहां पर किसी भी तरह की सुविधा ना होने के कारण उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया है की वो किस तरह से ये कठिन समय गुजार रही हैं।

कबाड़ से जुगाड़ में जुटीं रतन

रतन राजपुत टीवी की जानी मानी स्टार हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। एक प्रॉजेक्ट के सिलसिले में रतन किसी गांव गई थीं। वहां उन्हें सिर्फ कुछ दिनों का काम था, लेकिन कोरोना के बिगड़ते हालात के चलते लॉकडाउन की घोषणा हो गई। जहां बाकी लोग अपने घरों में ही रह गए तो वहीं कई स्टार्स किसी दूसरी जगह फंस गए। रतन को भी लॉकडाउन के चलते उस गांव में ही रहना पड़ रहा है।

रतन ने वीडियो जारी कर बताया कि लॉकडाउन होने के चलते उनके पास कुछ खाने पीने को नही था और बहुत जुगाड़ से वो यहां एक एक दिन काट रही हैं। रतन ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डाला है और उसमें उन्होंने बताया है कि कैसे हर दिन वो कई मुश्किलों का सामना कर रही हैं।

मिस्टर जुगाड़ से कट रहा समय


इस वीडियो में रतन बता रही हैं की वो एक खास इंसान के साथ अपना समय गुजार रही हैं। असल में वो इंसान नहीं बल्कि कैमरा है जो उन्हें लोगों से जोड़े हुए हैं। उन्होंने वीडियो कैमरे को एक शर्ट भी पहनाई है और उसकी जेब में एक सैनिटाइजर की बोतल भी है। रतन ने इस वीडियो कैमरे का नाम मिस्टर जुगाड़ रखा है। रतन ने बताया कि उन्होंने ये सैनिटाइजर भी खुद बनाया है क्योंकि गांव में इसका मिलना बहुत मुश्किल था।
रतन खुद बता रही हैं की उनकी सारी कहानी जुगाड़ की है। कैसे उन्होंने कबाड़ से जुगाड़ बनाया है। रतन वीडियो में अपने कमरे में रखे एक एक सामान को भी दिखा रही हैं। वहां उनके पास ग्रीन टी और पारले जी बिस्किट भी मौजूद है। उन्होंने अपने बाथरुम का वीडिय भी शेयर किया है। वहां पर उन्हें एक ही जगह पर ब्रश करने और बर्तन धोने का काम करना पड़ रहा है।

कपड़े धोते धोते लगाई फटकार

रतन ने बताया की उन्होंने ये सोचकर पहले रहना शुरु किया की कुछ दिनों की बात है, लेकिन अब उन्हें लॉकडाउन के कारण लंबा ठहरना पड़ रहा है। ऐसे में उन्होंने तय कर लिया की वो अब इस जगह को रहने लायक बनाएंगी। रतन ना सिर्फ खुद शांति से अपना हर काम कर रही हैं बल्कि बाकी लोगों को हिदायत देती भी नजर आ रही हैं। रतन वीडियो में कहती दिख रही हैं की आप लोग घर से बाहर निकलने के लिए क्यों परेशान हैं। सिगरेट बीड़ी खत्म हो गई है इसलिए?  मेरे पास स्कॉच ब्राइट तक नहीं है दवाई के पत्ते से बर्तन मांज रही हूं,  ना सिर्फ अपने लिए बल्कि सबके लिए।

रतन बिल्कुल एक आम इंसान की तरह जमीन पर बैठकर कपड़े धोती नजर आ रही हैं और शिकायत भी कर रही हैं। रतन का कहना है की अभी भी लोग घरों में बैठकर पार्टी कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ ही बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा की मोदी जी जो भी कर रहे हैं बिल्कुल सही कर रहे हैं। फिलहाल तो लॉकडाउन की स्थिति हर किसी के लिए काफी मुश्किल भरी है, लेकिन रतन के इन वीडियो से भी लोगों को काफी सीख मिलेगी।

Back to top button