विशेष

15 साल बाद आशीष नेहरा ने किया खुलासा, कहा- ‘इसीलिए दी थी धोनी को गाली…’

सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो हैं, जो समय समय पर वायरल होते रहते हैं। और इन वीडियो के दावों से इतर, सच्चाई कुछ अलग ही होती है।  ऐसी ही एक वीडियो क्रिकेट से जुड़ा हुआ है, जो अक्सर गलत प्रचार के साथ वायरल होता है। तो आइये जानते हैं, वो कौन सा वीडियो है।

सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा और महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो अक्सर वायरल होता है। जिसमें नेहरा, धोनी को गाली देते हुए दिखाई देते हैं। नेहरा और धोनी का ये वीडियो ये कहकर प्रचारित किया जाता है कि, नेहरा ने विकेट के पीछे खड़े धोनी को गाली दिया था। इस मैच में धोनी ने अपने कैरियर का पहला शतक भी जड़ा था। ये वीडियो 2005 में  भारत-पाकिस्तान के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले का बताया जाता है। इसी बीच अब आशीष नेहरा ने 15 साल बाद इस वीडियो की सच्चाई बताई है। तो आइये जानते हैं, उन्होंने इस वीडियो के बारे में क्या कहा है।

आशीष नेहरा से एक इंटरव्यू के दौरान इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां उस वक्त मैंने धोनी को गाली दी थी। नेहरा ने उस वीडियो को सच बताया है। भारतीय क्रिकेट टीम के उम्दा तेज गेंदबाजों में से एक आशीष नेहरा ने इस वीडियो के बारे में कहा- ‘हां मुझे अच्छे तरीके से याद है, जिस मैच में धोनी ने अपने कैरियर का पहल शतक जड़ा था। वह मैच आज भी मेरे जेहन में है, वो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे मैच था। जो विशाखापट्टनम में खेला जा रहा था।

लेकिन सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें, मैं धोनी को गाली दे रहा हूँ। वो उस सीरीज का चौथा मैच था। उन्होंने आगे कहा- और वो मैच विशाखापट्टनम में नहीं बल्कि अहमदाबाद में खेला गया था। लेकिन ये बात सच है कि मैंने उन्हें गाली दी थी, क्योंकि उस समय शाहिद आफरीदी क्रिज पर थे। और मेरी गेंद पर उनका कैच फर्स्ट स्लिप राहुल द्रविड़ और विकेटकीपर एम. एस. धोनी के बीच छूट गया था।

मैच में धोनी ने आफरीदी का छोड़ा था कैच

आशीष नेहरा ने इस मैच को याद करते हुए कहा कि ‘उस मैच में शाहीद आफरीदी ने इससे पहले ओवर में मुझे छक्का जड़ा था।  और मुझे भारत-पाकिस्तान मैच का अलग से दबाव था। ऐसे तनाव भरे माहौल में, मुझे इस कैच के छूटने पर बहुत गुस्सा आया। ये आमतौर पर होता है कि, ऐसे दबाव भरे मुकाबले में एक कैच की बहुत कीमत होती है। और कैच छूटने से अक्सर ऐसे होता है कि, खिलाड़ी अपना आपा खो देते हैं।

आगे आशीष नेहरा ने कहा कि- हालांकि ऐसा मुझे नहीं करना चाहिए था। वे ये भी कहते हैं कि इस वीडियो में सबके चहेते धोनी हैं, इसलिए ये वीडियो इतना पापुलर हुआ। और आज भी ये वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाता है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ 6 वनडे मैचों की ये सीरीज भारत ने 4-2 से गंवा दी थी। भारत ने इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में ही जीत हासिल की, उसके बाद सारे मैच भारत ने गंवा दिए थे।

Back to top button