राजनीति

‘मानव बम’ की तरह घूम रहे हैं तबलीगी जमात के लोग, सारे प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं- राजीव बिंदल

लॉकडाउन का पालन 130 करोड़ कर रहे हैं। लेकिन ‘कुछ अमानवीय’ लोग महामारी को रोकने के प्रयासों को व्यर्थ साबित कर रहे हैं

तबलीगी जमात के सदस्यों के कारण भारत में कोरोना वायरस के मामलों में एकदम से बढ़ोतरी आई है और भारत में 3 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 400 से अधिक हो गए हैं। जिनमें से अधिकतक लोग तबलीगी जमात के सदस्य ही हैं। हैरान करने की बात ये है कि दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद तबलीगी जमात के सदस्य पूरे भारत में फैल गए हैं और पुलिस इन सभी की तलाश करने में लगी हुई है। अभी तक जितने तबलीगी जमात के सदस्यों को पकड़ा गए हैं। उनमें से लगभग सभी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में भारत में कोरोना वायरस तेजी के साथ फैल सकता है और तबलीगी जमात की और से की गई ये हरकत कई लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है।

राजीव बिंदल

तबलीगी जमात के सदस्यों की इस हरकत पर हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने एक बयान दिया है और भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने अपने बयान में तबलीगी जमात के लोगों को ‘मानव बम’ कहा है। राजीव बिंदल ने अपने बयान में कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस से निपटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मगर तबलीगी जमात के सदस्य सहित कुछ लोग मानव बम की तरह घूमकर सारे प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं।

कर रहे हैं प्रयासों को व्यर्थ

राजीव बिंदल का कहना है कि देश में लॉकडाउन का पालन 130 करोड़ कर रहे हैं। लेकिन ‘कुछ अमानवीय’ लोग महामारी को रोकने के सारे प्रयासों को व्यर्थ साबित कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मार्च महीने में दिल्ली में तबलीगी जमात की एक बैठक हुई थी और इस बैठक में भारत के हर राज्य से लोग आए थे। इस बैठक में अन्य देशों से भी जमात के लोग आए हुए थे। सरकार के मना करने के बाद भी ये बैठक की गई और इस बैठक में शामिल हुए लोग अब पूरे भारत में फैल गए हैं। इन लोगों को पुलिस पकड़ने का काम कर रही है और अभी तक जितने लोगों को पकड़ा गया है उनमें से अधिक लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है।

इतना ही नहीं दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का मरकज है और इस जगह पर 2000 से अधिक जमाती ठहारे हुए थे। दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को यहां से निकाल कर क्वारंटाइन किया था और जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए उनका टेस्ट किया गया था। इस टेस्ट में अधिकतर जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद इनकों तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन ये जमाती नर्सों और डॉक्टरों के साथ बुरा व्यवहार कर रहे हैं और उनपर थूक रहे हैं।

70 से अधिक लोगों की हुई मौत

भारत में कोरोना वायरस से 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि 3 हजार से अधिक लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं दुनिया में 11 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और रोज हजारों लोगों की मौत इस वायरस से हो रही है। ऐसे में जमातियों की ये हरकत काफी निंदा जनक है।

Back to top button