समाचार

मॉल में थूकना युवक को पड़ा भारी, ऐसा करने के लिए मिल सकती है मौत की सजा!

दुनिया के लगभग सारे देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं और इस वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश करने में लगे हुए हैं। लेकिन फिर भी इस वायरस पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है और इस वायरस की चपेट में आकर हजारों लोग की जान चली गई है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घरों के अदंर ही रहने को कहा जा रहा है और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह दी जा रही है। मगर ऐसे कई लोग हैं जो कि इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और इस वायरस को फैलाने का कारण बन रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसी वीडियो सामने आ रही हैं जिनमें लोग नियमों का पालन नहीं करते हुए नजर आ रहे हैं और इन लोगों की गलतियों की वजह से अन्य लोगों की जान खतरे में डल रही है।

हाल ही में सऊदी अरब के एक मॉल से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स पर आरोप है कि इसने मॉल में थूका है। मॉल के अंदर थूकने के आरोप में इस शख्स को हिरासत में लिया गया है और ऐसा करने के लिए अब इसे मौत की सजा भी हो सकती है।

जी हां, कोरोना वायरस को लेकर सऊदी अरब में काफी सख्त कानून बनाए गए हैं और इन कानून का पालन ना करने पर मौत की सजा तक सुनाई जा सकती है। गल्फ न्यूज के मुताबिक ये घटना सउदी अरब के उत्तरी प्रांत की है। इस जगह एक शख्स ने मॉल की ट्रॉली पर थूका। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस शख्स से अब पुलिस पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इनसे किस मकसद से थूका है।

जानबूझकर फैला रहे हैं कोरोना वायरस?

हर कोई इस घटना की निंदा कर रहा है। इस देश के लोगों का ऐसा माना है कि जानबूझकर कोरोना वायरस को फैलाने की कोशिश की जा रही है।

सऊदी ऑनलाइन समाचार पत्र अजेल के अनुसार, इस शख्स की ये हरकत एक प्रमुख अपराध है और इस अपराध के लिए इसे मौत की सजा तक सुनाई जा सकती है। वहीं जिस मॉल में इस शख्स ने थूका था उसे अब पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूरे व्यक्ति को हो सकता है। ऐसे में लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वो अन्य लोगों से दूरी बनाकर रखें और खुले में छींकने, खांसने और थूकने से बचें। लेकिन इसके बावजूद भी लोग मान नहीं रहे हैं और अपने साथ-साथ और लोगों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। आपको बात दें कि इस देश में अभी तक 900 कोरोना का मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दुनिया स्तर पर कोरोना के मरीजों की संख्या 12 लाख पहुंच गई है और मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना की दवाई अभी तक बाजार में नहीं आ पाई है और लोगों को इस वारयस से बचने के लिए हाथों की सफाई और घर में ही रहने की सलाह दी जा रही है।

Back to top button