राशिफल

Rashifal 6 April: आज सोमवार के दिन इन 7 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, होगा अप्रत्याशित लाभ

हम आपको सोमवार 6 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज काम अधिक होने के कारण मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी और आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकते हैं। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे। आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों के मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। गाय को रोटी खिलाएं, आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता आयेगी। सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कोई कड़वा पाठ सीखने के लिए खुद को तैयार रखें। मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा। परिजनों के साथ बहस करने से बचें, विवाद बढ़ने की संभावना है। लोगों और वस्तुओं से अपने आप को अलग करें। सोमवार को अपने इष्टदेव को याद करें और उनकी अर्चना अवश्य करें। आपको काम के नए अवसर जल्दी ही मिलेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नेगेटिव विचारों से बचें। नए माहौल में खुद को ढालना मुश्किल हो सकता है। माता के सुख में सामान्य सी कमी का आप अनुभव कर सकते हैं। भाई-बहन में से किसी की तबियत बिगड़ने की संभावना है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन खास है। बातचीत में सन्तुलित रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जो भी नए मौके मिलें, उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। आज आप कठिनाइयों को दूर करने और प्रगति की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से खूबसूरती से भुगतान किया जाएगा। आपकी पुरानी मेहनत आपके काम आयेगी। अपने आप पर भरोसा रखें। आप अपने आप में पूर्ण हैं और योग्य हैं। जरूरतमंद को खाना खिलाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी ।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी अप्रत्याशित स्त्रोत से आमदनी होने के संकेत हैं। ऊर्जा की कमी हो सकती है। यात्रा कम करने का प्रयास करें। यात्रा के दौरान कुछ परेशानी हो सकती है। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। यदि किसी जातक को पुरानी बीमारी है तो उस बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। किसी नये काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने लक्ष्यों को समय पर पूरा करेंगे। व्यवसायी लम्बे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। पैसों से जुड़े टारगेट पूरे करने के लिए अच्छा समय है। सुस्वादु खान-पान में रुचि रहेगी। आपका पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएंगे तो सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरुरत है। कोई लापरवाही न करें। अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। कुछ समय से चला आ रह काम संपन्न हो सकता है। भाई-बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। बेझिझक आगे बढ सकते हैं। वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। पुरानी बातों को सोच कर अपने वर्तमान को खराब न करें। जो बीत गया उसे आप बदल नहीं सकते। किसी दूसरे पर अपने काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति से चिन्तित रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपनी निजी बातें किसी के साथ भी शेयर न करें। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा। आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय ध्यान रखें। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। आप अपने साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। साथी की अगर कोई बात अच्छी न लग रही हो तो उसे प्यार से समझाएं। अपनी अध्यात्मिक प्रगति के लिए सोमवार को कुछ अवश्य करें। गीता पाठ आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको परिवार और व्यापार में संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है। नए काम धंधे पर विचार कर कर सकते है। आज आपकी कार्य क्षमता भविष्य में फायदा दिला सकती है। आज आप स्वस्थ महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्यार में निराशा हाथ लग सकती है। पिता की ओर से लाभ होगा। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। किसी बात के कारण तनाव में रहेंगे। दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों कि आपके निर्णयों में गलती हो। किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए दिन अच्छा नहीं है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। घर में सुख-शांति बनी रहेगी ।

आपने Rashifal 6 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चांदी के बर्तन में ये ख़ास चीज मिलाकर सूर्यदेव को जल चढ़ाए, पैसा आना कभी नहीं रुकेगा

Back to top button