अध्यात्म

चांदी के बर्तन में ये ख़ास चीज मिलाकर सूर्यदेव को जल चढ़ाए, पैसा आना कभी नहीं रुकेगा

हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्यदेव का दिन माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन सूर्यदेव को जल चढ़ाने से सबसे अधिक लाभ मिलता हैं. आप सभी ने भी कभी ना कभी सूर्यदेव को जल अर्पित किया ही होगा. आमतौर पर हम सभी सामान्य जल ही सूर्यदेव को चढ़ा देते हैं. हालाँकि बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि यदि आप इस जल में एक ख़ास चीज मिलाकर सूर्यदेव को जल चढ़ाए तो आपके जीवन की कई सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं. इंसान के जीवन में दुर्भाग्य सबसे बड़ी समस्यां होता हैं. जब भाग्य ही आपका साथ देना बंद कर दे तो आपके साथ एक के बाद एक कई बुरी चीजें घटित होने लगती हैं. हमारा ये उपाय आपके बड़े से बड़े दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदलने की शक्ति रखता हैं. इतना ही नहीं इस उपाय से कई मनचाहे फल भी प्राप्त होते हैं.

आमतौर पर लोगो के जीवन दुर्भाग्य उनकी कुंडली में कुछ गृह दोष उत्पन्न होने के कारण आता हैं. ऐसे में 9 ग्रहों के अधिपति आदि देव भगवान श्री सूर्य नारायण की पूजा पाठ करने से आपके सभी प्रकार के गृह दोष समाप्त हो सकते हैं. तंत्र शास्त्र की माने तो रविवार के दिन गाय के दूध का एक छोटा सा उपाय आपकी धन संबंधित हर समस्यां का निराकरण कर सकता हैं. इसके साथ ही आपके घर इस उपाय से खुशहाली आती हैं. इसलिए यदि आप धन के संकट का सामना कर रहे हैं तो भी ये उपाय रामबाण की तरह कार्य करेगा. इसके अतिरिक्त अपने भाग्य को प्रबल बनाने के लिए भी आप इस उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के आपको बता देते हैं कि इस उपाय को कब और कैसे करना हैं.

क्या हैं उपाय?

वैसे तो ये उपाय किसी भी दिन किया जा सकता हैं लेकिन रविवार के दिन इसका असर सबसे ज्यादा तेजी से देखने को मिलता हैं. इसलिए रविवार की सुबह सूर्योदय होने के पूर्व ही स्नान कर तैयार हो जाए. इस दौरान आपको पीले या सफ़ेद वस्त्र धारण कर लेना चाहिए. इसके बाद सूर्य के उदय होने के पहले सूर्य बीज मंत्र “ऊँ घृणिः सूर्याय नमः” का 108 बार जप करे. इस दौरान आपको अपने सामने एक स्टाल या चांदी के पात्र में शुद्ध जल लेना हैं और उसमे गाय का दूध मिला देना हैं.

अब जैसे ही आपके मंत्र का जप समाप्त हो जाता हैं आप सूर्यदेव के सामने जाकर खड़े हो जाए. अब इसी स्टाल या चांदी के पात्र से आपको सूर्यदेव को जल चढ़ाना हैं. यानी कि वही जल जिसमे आप ने मंत्र के दौरान गाय का दूध मिलाया था. इसे चढ़ाते समय एक बार फिर आपको ‘ऊँ घृणिः सूर्याय नमः’ मंत्र का उच्चारण करना हैं. इस बार आपको ये मंत्र 11 बार जपना हैं.

इस उपाय को हमारे द्वारा बताए गए तरीके से करने पर आपको बहुत लाभ होगा. सूरज भगवान आपकी हर मनोकामना जल्द पूर्ण करेंगे. आपके जीवन की हर समस्यां इस उपाय से हल हो सकती हैं. इस दिन आप स्वेच्छा से सूर्यदेव के नाम का व्रत भी रख सकते हैं.

Back to top button