समाचार

US: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी से फोन पर की बात, कोरोना से लड़ने भारत से मांगी यह ख़ास चीज़

कोरोना वायरस से अमेरिका देश बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और इस देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच गया है। अमेरिका सरकार इस वायरस को रोकने के लिए हर कोशिश कर रही है। लेकिन फिर भी ये वायरस पूरे अमेरिका में बुरी तरह से फैल गया है। कोरोना वायरस से न्यूयॉर्क शहर सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और अमेरिका में रोजाना कई सारे लोगों की मौत इस वायरस से हो रही हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी से मदद मांगी है।

कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की मांग की है। डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी के साथ हुई अपनी बातचीत की जानकारी देते हुए बताया कि मैंने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। उन्होंने काफी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स बनवाई हैं। भारत इसपर गंभीरता से काम कर रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो खुद भी इन टैबलेट्स का सेवन करेंगे। इन्होंने आगे कहा कि मैं सराहना करूंगा कि अगर भारत हमारे द्वारा ऑर्डर की गईं टैबलेट्स की खेप को जारी करेगा।

8,100 से ज्यादा की हुई मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं और इस देश में इस वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 8,100 से ज्यादा हो गई है। डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या से काफी परेशान हैं। ट्रंप के अनुसार अगले दो हफ्तों में अमेरिका को और मुश्किल हालात का सामना करना पड़ेगा। ट्रंप ने कहा है कि, हम एक ऐसे दौर से गुजरने जा रहे हैं जो संभवत: इस देश में पहले न देखा गया हो। मेरा मतलब है कि मुझे नहीं लगता कि देश में हमने ऐसा वक्त कभी देखा है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये बात कही है।

11 लाख लोगों है प्रभावित

दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 लाख पार कर चुकी है और इस समय दुनिया का हर देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। अमेरिका के बाद इटली और स्पेन देश इस वायरस से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और इन देशों में रोजाना कई संख्या में लोग कोरोना वायरस से मारे जा रहे हैं।

भारत में 3000 हजार से ज्यादा लोग हैं ग्रस्त

भारत में कोरोना वायरस से 3 हजार से अधिक लोग ग्रस्त हैं। भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, दिल्ली और केरल राज्य से आ रहे हैं। भारत में अभी तक 70 से अधिक लोगों की जान इस वायरस के कारण जा चुकी है। भारत सरकार इस वायरस को फैलने से रोकने की हर कोशिश कर रही है। लेकिन अभी तक कामयाब नहीं हो सकी है। क्योंकि कोरोना वायरस के मामले घटने की जगह रोज बढ़ते जा रहे हैं। अगर भारत सरकार ने जल्द ही कोरोना वायरस पर नियंत्रण नहीं पाया। तो भारत के हालात आने वाले दिनों में अमेरिका से भी बुरे हो सकते हैं।

Back to top button