समाचार

‘5 तारीख को हमारे इन सुपर हीरोज के लिए दिए जलाओ, और उन सबके मुंह बंद करो’- अनुपम खेर

डॉक्टर और पुलिस को लेकर अनुपम खेर ने कहा- 'आज इनके लिए हमें...'

बॉलीवुड के जानी मानी शख्सियतों में से एक अनुपम खेर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। देश के तमाम समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखने वाले और हमेशा अपनी बात तुरंत और बेझिझक कहने वाले अभिनेता अनुपम खेर देश के कुछ बड़ी हस्तियों में से एक हैं। अनुपम कई बार वीडियो के जरिए तो कभी शेर और शायरियों के जरिए अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से कहते हैं। फिलहाल  हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ एक जंग लड़ रहा है। और इस कोरोना वायरस के डर के बीच अनुपम खेर लगातार अपने ट्वीट्स और वीडियो के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया है। और देशवासियों को एक खास संदेश दिया है। तो आइये जानते हैं अनुपम खेर इस वीडियो में क्या कह रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे, घर की सभी लाइटों को बंद करके, 9 मिनट तक घर के बाहर या बालकनी में  दिया, टॉर्च या मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाएं। अभिनेता अनुपम खेर ने पीएम के इसी आह्वान का समर्थन किया है। और वीडियो जारी कर लोगों से दिया जलाने की अपील की है।


वीडियो में अनुपम खेर अपने बचपन को याद करते हुए कहते हैं- जब मैं छोटा था तो हिंदी मीडियम स्कूल में पढ़ता था। वे आगे कहते हैं. हिंदी मीडियम स्कूल में सुपर हीरो भी बड़े देहाती किस्म के होते हैं। उस समय हम लोग चंदा मामा, विक्रम बेताल, हनुमान जी को सुपर हीरो कहते थे, जो उड़ सकते थे। फिर अंग्रेजी मीडियम स्कूल से हमें पता चला कि सुपरहीरो स्पाइडर मैन, सुपर मैन और वंडर वुमन हैं। थोड़े बड़े होकर इन्हें टीवी पर भी देखा।

थोड़े बड़े हुए तो देखा कि जब भी दुनिया में कोई बड़ी मुसीबत आती है तो ये सुपर हीरो आते हैं और दुनिया को बचा लेते हैं। और वे अपनी ताकत से सब ठीक कर देते हैं। थोड़े और बड़े हुए इनकी फिल्में आने लगीं और हम लोगों ने फिल्में भी देखीं। फिर ये सभी सुपर हीरो एक साथ मिलकर आने लगे। और दुनिया में कुछ भी समस्या आए, ये लोग आते थै और सबकुछ ठीक कर देते थे। लेकिन मैं पूछना चाहता हूँ, अब किधर हैं ये सुपर हीरोज?

इस वीडियो के आखिरी में अनुपम आज के असली सुपर हीरोज के बारे में बताते हैं। वे कहते हैं- ‘ आज की डेट में पता है सुपरहीरो कौन है।’ अनुपम आगे कहते हैं – डॉक्टर्स, नर्सेज, सफाई कर्मचारी, पुलिस वाले ये सभी लोग आज की डेट में सुपरहीरो हैं। अनुपम खेर देशवासियों से आह्वान करते हैं कि इन सभी सुपर हीरोज के लिए 5 अप्रैल को दीए जलाओ और उनका सम्मान करो। हमारे इन सुपर हीरोज के लिए दिए जलाओ, और उन सबके मुंह बंद करो, जो बोलते हैं असली समस्या कुछ और ही है। वीडियो के अंत में अनुपम कहते हैं – ‘5 तारीख को इन सबके लिए दिया जलाओ और सैल्यूट करो।’

Back to top button