राशिफल

Rashifal 5 April: रविवार को बन रहा है महासंयोग, इन चार राशियों की किस्मत होगी बुलंदी पर

हम आपको रविवार 5 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके लिए यह एक लाभदायक दिन है। दिन की शुरुआत बहुत चुस्ती-फुर्ती से होगी, लेकिन फिर अचानक आप थोड़े संकोची और शांत हो जाएंगे। आज अच्छा अवसर आपके लिए इंतजार कर रहा है। लेकिन आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज होगा, जिसके चलते मन में खुशी बनी रहेगी। शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके साथ तनाव नाममात्र का है और पूरा दिन आनंद और प्रसन्नता से बीतेगा। रुके कार्यों को गति मिलेगी। पैतृक मामलों से सम्बंधित झगडा हो सकता है। यदि आप उनसे दूर रहेंगे तो आप प्रसन्न रहेंगे। काम पर आपका व्यस्त कार्यक्रम आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है। नए रिश्तों का आरंभ होने के आसार हैं। परिवार के किसी सदस्य की सफलता से आपको बहुत खुशी होगी। वह सदस्य आपको कोई उपहार दे सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी पर भी विश्वास करने के मूड में नहीं हैं। सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। जीवन में नया करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। विचारों में उग्रता और अधिकार की भावना बढे़गी। मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा। समय आपके लिए मानसिक और शारीरिक दोनों ढंग से बहुत अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार को एक बड़ी खुशी मिलने की संभावना है। आप नियमों का पालन करने के लिए बाध्य है। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं। कारोबार को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। घर का माहौल ठीक रहेगा। कामकाज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की जरूरत है। अपने धैर्य और कुशलता का प्रयोग करें। आप अपने जीवन में कुछ बड़े परिवर्तनों लाने के लिए उत्सुक रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन की शुरुआत काफी रचनात्मक मूड से होगी। पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। विशेषकर स्त्रियां सावधान रहें। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रविवार का दिन दिलचस्प रहेगा। खुशी पाने के लिए अपने जज्बातों का खुलकर इजहार करें। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। समय अनुकूल है। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। पारिवारिक दृष्टि से देखा जाए तो आज घर में सुख शांति और खुशहाली का माहौल बना रहेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। गाय के चरण स्पर्श करें, आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

थकान रह सकती है। शांत तरीके से स्थिति को संभालने के लिए आपके लिए बुद्धिमान हो सकता है। अपरिचितों पर अधिक विश्वास न करें। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें। दोस्तों के सहयोग से आपको फायदा मिलेगा। बड़ी छलांग लगाने के बजाए आप छोटे कदमों से बढ़ें। कोई छोटा व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएं। पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए सरल, सहज और सुखपूर्ण रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। अनावश्यक क्रोध से बात बिगड़ सकती है। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद आनंद उठा सकेंगें। अपनी योग्यता पर ध्यान दें, अपने कौशल को निखारते रहें। किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ है। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मसम्मान बना रहेगा। भाग्य इस समय आपके साथ है। उत्साह में वृद्धि होगी। पैसों के मामले में आपको दूसरों की सलाह पर चलने के बजाय अपने मन की बात सुनना चाहिए। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। शत्रुता में कमी होगी। उत्तेजना व क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज बहुत से अच्छे समाचार आपका इंतज़ार कर रहें हैं। वाणी पर संयम रखें। संवेदनशीलता और भावुकता रहेगी। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आप अपनी बात रखने के लिए बहुत तैश में आ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन प्रेमपूर्वक व्यतीत होगा। जरूरतमंद को भोजन कराएं, जीवन में आप सफल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विद्यार्थियों को करियर से जुड़ा कोई अहम फैसला लेना पड़ सकता है। अध्ययन में मन लगेगा। आपके साथ होने वाली सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। आज आप पैसे खर्च करने में थोड़ा धैर्य और संयम रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी और सामाजिक छवि बढ़ेगी। किसी भी चीज से पहले अपने लक्ष्य को अहमियत दें। किसी अपने के व्यवहार से मन को ठेस पहुंच सकती है। दु:खद समाचार मिल सकता है। अगर आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज आप कोई कदम अवश्य उठाएं। चाहे वह कितना ही छोटा हो।

आपने Rashifal 5 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में खुद को बीमार या उल्टी करते हुए देखना हो सकता हैं अच्छा संकेत, जाने इसके मायने

Back to top button