अध्यात्म

सपने में खुद को बीमार या उल्टी करते हुए देखना हो सकता हैं अच्छा संकेत, जाने इसके मायने

सोना और सपने देखना ये दोनों ही बेहद आम बात हैं. हालाँकि स्वपन शास्त्र की माने तो बंद आँखों से रात में दिखाई देने वाले सपने किसी न किसी बात या घटना का संकेत भी हो सकते हैं. कई बार आपके सपने आपको भविष्य में होने वाली घंटों के प्रति सूचना भी देते हैं. ये घटनाएं अच्छी और बुरी दोनों ही तरह की हो सकती हैं. यदि आप सपने में खुद को या किसी दुसरे व्यक्ति को बिमारी से पीड़ित देखते हैं तो उसके भी अकी अर्थ और मायने निकलते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम सपने में बिमारी या फ़्लू के दिखने से होने वाली परिस्थितियों पर चर्चा करेंगे.

1. यदि सपने में आप खुद को किसी बिमारी के कारण दर्द में देखते हैं तो इसका अर्थ हैं कि आप अपनी लाइफ में किसी बोझ तले दबे हुए हैं. आप इस बोझ को हल्का करने के लिए अपने परिवार या दोस्तों से बातचीत कर सकते हैं. इससे आपका अच्छा महसूस होगा.

2. सपने में यदि आप किसी घाव के कारण बीमार हैं तो इसका मतलब हैं कि आपको अपने आसपास के लोगो से ही सावधान रहने की जरूरत हैं. कोई आपका अपना ही आपको धोखा दे सकता हैं.

3. यदि आप सपने में खुद को किसी बिमारी से ठीक होता हुआ देखते हैं तो ये अच्छा संकेत हैं. इसका मतलब हैं कि आप अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. अपनी लाइफ को खुशहाल बनाने के लिए आपको बस मेहनत और लगन से काम करते रहना होगा.

4. यदि आपको सपने में कैंसर या ट्यूमर जैसी कोई लाइलाज बीमारी दिखे तो समझ जाए कि आपके भविष्य में कोई ऐसी समस्यां आने वाली हैं जिसका कोई समाधान नहीं हैं. ऐसे में आप खुद को शांत रखे और अपनी समस्यां को हल करने के लिए दिमाग और धैर्य से काम ले.

5. यदि आप सपने में बिमारी की वजह से खुद का निधन देखते हैं तो टेंशन न ले. इसका बस यही मतलब हैं कि आप अपनी लाइफ का एक नया अध्याय शुरू करना चाहते हैं. आपकी इच्छा हैं कि अपनी सभी पुरानी समस्याओं को छोड़ दिया जाए. ये एक संकेत हैं कि आप किसी बुराई को छोड़ जीवन में आगे की ओर बढ़ रहे हैं.

6. सपने में खुद को उल्टी करते हुए देखना यही दर्शाता हैं कि भविष्य में आपको किसी समस्यां से निजात मिल सकता हैं. साथ ही कर्ज से छुटकारा मिलने के भी योग बनते हैं. बस आपको अपने मित्रों से थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होती हैं.

7. सपने में यदि आपको बुखार, खांसी, जुकाम सभी एक साथ हो जाए तो चिंता की बात नहीं हैं. इसका अर्थ हैं कि आपके बिजनेस में तेजी आने वाली हैं. यदि आप किसी के साथ पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आपको बहुत लाभ होगा. वहीं नौकरी करने वालो को प्रमोशन मिल सकता हैं.

आशा हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. ये सभी बातें स्वप्न शास्त्र पर आधारित हैं. इसकी सत्यता की पुष्टि हम नहीं करते हैं. इसे पाठकों की रूचि के आधार पर लिखा जाता हैं. यदि आपको ये जानकार अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करना ना भूले.

Back to top button