समाचार

देश को पैसों की जरूरत और निजी विज्ञापनों में पैसे बर्बाद कर रहे हैं केजरीवाल: दिव्या खोसला

जहां इस देश के सारे मुख्यमंत्री कोरोना से निपटने में लगे हैं, वहीं अरविन्द केजरीवाल हर आधे घंटे में टीवी पर निजी विज्ञापन कर रहे हैं

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. 14 अप्रैल तक किसी को भी घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है और इस दौरान जो व्यक्ति बाहर दिख रहा है, उस पर पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है. भारत में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 1200 पार पहुंच गयी है, जिसमें से 46 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बावजूद इस गंभीर मुद्दे पर कुछ लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे. ऐसे में टी-सीरीज की मालकिन दिव्या खोसला कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

दिव्या के निशाने पर आये अरविंद

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने दिल्ली के सीएम पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर एक सवाल पूछा है. दिव्या ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “एक दुखी नागरिक के रूप मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछना चाहती हूं कि इस संकट के समय में जब पूरे देश को फंड की जरूरत है, तो आखिर वो न्यूज चैनल को लेकर अपने निजी विज्ञापन पर इतने पैसे खर्च क्यों कर रहे हैं?”.

बीते दिनों यूपी और बिहार के मजदूर दिल्ली से पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कुछ अन्य लोगों ने भी निशाना साधा है. लोग केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए आरोप लगा रहे हैं कि वह तो कह रहे थे कि मजदूरों के खाने की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन वह तो उन्हें दिल्ली से भगा रहे हैं. उन्होंने दिल्ली में बसों को शुरू कर दिया, जिससे सभी मजदूर अपने-अपने घर वापस जा सकें.

इस संकट की घड़ी में बॉलीवुड सेलेब्स पीएम रिलीफ फंड में पैसे डोनेट करके मदद कर रहे हैं. फिल्म इंडस्ट्री से अक्षय कुमार ने अभी तक की सबसे बड़ी धनराशि डोनेट की है. बता दें, अक्षय ने कोरोना से लड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये दान किये हैं. वहीं, दिव्या और उनके पति भूषण कुमार ने प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 11 करोड़ रुपये की राशि दान की है.

इनके अलावा बॉलीवुड के कई अन्य सेलेब्स ने भी इस मुश्किल की घड़ी में अपना-अपना योगदान दिया है. बता दें, वरुण धवन ने 30 लाख, गुरु रंधावा ने 20 लाख, प्रभास ने 4 करोड़, कपिल शर्मा ने 50 लाख, मनीष पॉल ने 20 लाख, कार्तिक आर्यन ने 1 करोड़, विक्की कौशल ने 1 करोड़, अनुष्का शर्मा-विराट कोहली ने 3 करोड़, नाना पाटेकर ने 50 लाख, शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा ने 21 लाख की धनराशि डोनेट की है. इस लिस्ट में कटरीना कैफ, राजकुमार राव, ह्रितिक रोशन के भी नाम शामिल हैं. हालांकि, उनकी धनराशि अभी तक उजागर नहीं हुई है.

बात करें उद्योगपतियों की तो रतन टाटा ग्रुप ने 1500 करोड़ और अंबानी ग्रुप ने 500 करोड़ का सहयोग देने की बात कही है. वहीं, खेल जगत में सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, इरफान-युसूफ पठान, गौतम गंभीर, पीवी सिंधु जैसे खिलाड़ी सामने आये हैं.

पढ़ें कोरोनावायरस के खिलाफ पीएम मोदी ने उतारे अपने 4 हथियार, लॉकडाउन के दौरान लोगों को मिलेगी राहत

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button