राशिफल

Rashifal 31 March: बजरंगबली के आशीर्वाद से महीने के आखिरी दिन इन 6 राशियों के पूरे होंगे अरमान

आज के दिन के साथ इस महीने का अंत हो रहा है। महीने का यह आखिरी दिन कई राशियों को खुशियाँ देकर जायेगा। हम आपको मंगलवार 31 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

योग और अध्यात्मिक क्षेत्र के लोगों के लिए आज का दिन बढिय़ा रहेगा। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ पाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। आपको परिवार का साथ मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेंगे, परंतु आप अपनी सूझबूझ से परिवार में सामंजस्य बनाकर रखेंगे। आज जितना संभव हो उतना समय आप अपने ऐसे मित्रों या परिवार की संगति में बिताने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई महत्वपूर्ण अवसर मिल सकता है। नौकरी में लाभदायक समाचार मिलेगा। व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे और मन संतुष्ट एवं शांत रहेगा। आपकी समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। ससुराल से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपकी इच्छा कहीं घूमने फिरने की रहेगी, लेकिन किसी कारणवश आपकी यह इच्छा अधूरी रह जाएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको धन लाभ होने की संभावना है। आप और आपके परिवार के सदस्यों को बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेने की संभावना है, जिसमें कोई बड़ी चिंता नहीं है। माता-पिता के साथ समय बिताएंगे। जिसके कारण घर में खुशियों का माहौल रहेगा। दिन के उतर्राध में कुछ कठिन फैसले लेने पड़ सकते हैं। वैसे, भाग्य आज आपके साथ है। आपको सबसे ज्यादा ध्यान अपने ज्यादा से ज्यादा कार्यों को समय पर पूरा करने पर देना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए काफी घटनाप्रधान रह सकता है। आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। किसी प्रकार का कोई बड़ा फैसला न लें, सुचारु रूप से चलने वाले कार्यों में रुकावट आएगी। अध्यात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। आप अपनी ओर से बोलचाल में नियंत्रण रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी भाषा शैली काफ़ी प्रभावशाली रहेगी। आप काफी प्रसिद्ध रहेंगे। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें। आप योग्य लोगों के साथ स्थायी दोस्ती बना सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा दबाव महसूस होगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी तथा आत्मविश्वास बना रहेगा। आज आप हर कीमत पर लाभ कमाने या अपने लक्ष्यों को पूरा करने की कोशिश करते नजर आएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। कोई भी निवेश करने से पहले किसी जानकार व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। परिजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है। ईश्वर पर आस्था प्रगाढ़ रहेगी। पाचन संबंधी रोग परेशान कर सकता है। संपत्ति से जुड़े विवाद को टालने की कोशिश करें। विपरीत लिंगीय शख्स से नजदीकी बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए उर्जा से भरा है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रेम संबंधों में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं, अत: सावधानी से आचरण करें। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें। कार्य करने में भरपूर ऊर्जा का अनुभव होगा। निर्णय लेने की क्षमता अत्यधिक बढ़ जाएगी। आज आपको अपनी अधिकांश गतिविधियों में भाग्य का भी साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार करने वाले लोगों को व्यापार में नुकसान हो सकता है। घर में कुछ तनाव हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह की बहस से दूर रहें। कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें आपको सफलता का स्वाद मिलेगा। जीवनसाथी द्वारा कुछ रूखा व्यवहार किया जाएगा। आपको प्रेमपूर्ण व्यवहार करना है। पिता से संबंधित स्वास्थ्य चिंता बढ़ा सकता है। खर्चे का भी योग बन रहा है। आज आपको सुस्ताने का जरा भी अवसर मिले, तो उसे व्यर्थ न गंवाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके लिए दिन चुनौतीपूर्ण हैं। कुछ अनचाही समस्याएं आपके सामने आ सकती हैं। आक्रामकता से बचें। असुरक्षा की भावना को न पनपने दें। लापरवाही के कारण आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। किसी भी यात्रा को स्थगित करना उचित होगा। आपकी कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेंगे, परंतु आप अपने बुद्धि-विवेक से प्रेमपूर्ण वातावरण बना लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप के लिए दिन सुस्ती भरा है और इसलिए आप इसकी वजह से थोड़े चिंतित भी रह सकते हैं। आपको एकाग्रता में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं। वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा। खुद के विचारों और कल्पना में तल्लीन होने के लिए आप वास्तविकता से भागने की कोशिश करेंगे। माता का सहयोग बना रहेगा, परंतु माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप नई योजना बनाएंगे। आपके कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आज का दिन मिश्रित परिणामदायक रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको सताएगी। वर्तमान में आपका दिमाग बहुत सक्रिय है इसलिए बौद्धिक संबंधी कार्य आप अच्छे से कर पाएंगे। असमंजस के कारण मानसिक कष्ट हो सकता है। सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। आज नकारात्मक सोचना आपके लिए ज्यादा ही प्रतिकूल साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक योजनाओं में लाभ होगा। कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है। आज आपको नए कार्य मिलने की संभावना है। संतान से मदद प्राप्त होगी। आप में से कुछ भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे। किसी भी परिस्थिति में सही निर्णय ले पाएंगे। आज आपको सोच-समझकर और कुछ मौकों पर जल्द फैसले लेने की जरूरत पड़ेगी। अन्यथा आप पास आया हुआ कोई बड़ा मौका गंवा सकते हैं।

आपने Rashifal 31 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर कुंडली में पहले भाव में है शुक्र, तो हो जाएं सावधान, रखें इन बातों का ध्यान, करें ये उपाय

Back to top button