बॉलीवुड

फिल्म के लिए अपना सिर मुंडवा चुकी हैं ये 9 एक्ट्रेस, देखे इनके गंजे अवतार की तस्वीरें

‘गंजा’ होना पुरुषों के लिए बेहद आम बात होती हैं, लेकिन महिला यदि गंजी हो जाए तो समाज उसे अलग नजरों से देखता हैं. आमतौर पर एक महिला प्राकृतिक रूप से बहुत कम ही गंजी होती हैं. यदि ऐसा होता भी हैं तो वो किसी बिमारी की वजह से या सिर मुंडवाने की वजह से होता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जो फिल्म की डिमांड के चलते ऑनस्क्रीन गंजी हो चुकी हैं. इनमें से कुछ तो किरदार में घुसने के लिए रियल लाइफ में भी गंजी हुई थी. इस बात से ये भी साबित होता है कि ये अभिनेत्रियाँ एक बेहतरीन कलाकार हैं जो रोल में घुसने के लिए हर हद तक चली गई.

शबाना आजमी (Shabana Azmi)

साल 2005 में एक फिल्म आई थी ‘वाटर’. ये फिल्म कुछ निजी कारणों से भारत में 2009 में ही रिलीज हो पाई थी. यह फिल्म विधवा महिलाओं के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म में बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा शबाना आजमी भी थी. फिल्म में अपने किरदार और स्टोरी की डिमांड के चलते शबाना आज़मी गंजी हो गई थी. इस फिल्म में उनका अभिनय काबिलेतारीफ था.

नंदिता दास (Nandita Das)

एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास भी ‘वाटर’ फिल्म में नजर आई थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने भी अपना सिर मुंडवा लिया था.

लीजा रे (Lisa Ray)

‘वाटर’ फिल्म में ही लिजा रे को भी गंजा होना पड़ा था. फिल्म में उनका लेड रोल था. श्रीलंका में शूट हुई इस फिल्म में लिजा ने भी विधवा की भूमिका निभाई थी.

तनुजा (Tanuja)

बीते जमाने की सुंदर अभिनेत्री तनूजा भी ‘पित्ररुन’ नाम की फिल्म के लिए गंजी महिला का रोल प्ले करती नजर आई थी.

तनवी आजमी (Tanvi Azmi)

2015 में संजय लीला भंसाली की ‘बाजीराव मस्तानी’ फिल्म आई थी. इस फिल्म में तनवी आजमी ने भी बेहतरीन अभिनय किया था. फिल्म में वे मराठा विधवा का रोल प्ले करती नजर आई थी, जो कि रणवीर सिंह की माँ होती हैं. इसी रोल को जीवंत करने के लिए वे फिल्म में गंजी बनी थी.

अंतरा माली (Antara Mali)

बॉलीवुड अभिनेत्री अन्तर माली ने साल 2010 में आई फिल्म  ‘एंड वंस अगेन’ के लिए अपना सिर मुंडवाया था. ये फिल्म सिक्किम के मोंक पर आधारित थी.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी सन 2014 में आई फिल्म ‘ मैरी कॉम’ के लिए रियल में गंजी हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. फिल्म में प्रियंका के अभिनय की बहुत तारीफ़ भी हुई थी.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

बॉलीवुड की टेलेंटेड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने साल 2016 में आई ‘ए दिल हैं मुश्किल’ नामक फिल्म में कैंसर पीड़ित महिला का किरदार निभाया था. इस वजह से कुछ सिंस के लिए उन्हें गंजा होना पड़ा था.

वैसे इनमें से आपको किस एक्ट्रेस का रोल सबसे ज्यादा पसंद आया था हमें कमेंट में जरूर बताए. यदि आप रियल लाइफ में किसी गंजी महिला को देखते हैं तो आपके मन में क्या विचार आते हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. हमारा तो यही मानना हैं कि आपका दिल खूबसूरत हो तो आप हर रूप में सुंदर लगते हैं.

Back to top button