बॉलीवुड

तलाक के बाद बिल्कुल टूट चुकी थीं अर्चना, परमीत ने ऐसे बदल दी जिंदगी, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

अर्चना पूरन सिंह फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. अर्चना पूरन सिंह की उम्र 56 साल है. फिल्म इंडस्ट्री मंस एक्ट्रेस बनने से लेकर कॉमेडी शोज की जज बनने तक का सफर करने वाली अर्चना पूरन सिंह ने अपनी पर्सनल लाइफ में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं, पर आज के समय में अर्चना अपनी जिंदगी में बहुत ही खुश हैं. अर्चना ने साल 1992 में परमीत सेठी के साथ विवाह किया था, पर क्या आपको पता है कि परमीत सेठी से शादी करने से पहले भी अर्चना की एक शादी हो चुकी थी. इतना ही नहीं अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद अर्चना का प्यार पर से पूरी तरह से विश्वास उठ चुका था. फिर उनकी जिंदगी में परमीत सेठी की एंट्री हुई. आज हम आपको अर्चना पूरन सिंह की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

आज के समय में अर्चना पूरन सिंह टेलीविजन का एक बहुत ही मशहूर नाम बन चुकी है. 18 साल की उम्र में अर्चना पूरन सिंह देहरादून से मुंबई आई थी. यहां पर उनके करियर की शुरुआत हुई. मुंबई आने के बाद अर्चना पूरन सिंह ने कुछ ऐड फिल्म्स में काम किया. इसके बाद उन्हें धारावाहिकों में भी काम मिलने लगा. धारावाहिकों में काम करने के बाद अर्चना ने फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई. शुरुआती कुछ फिल्मों में अर्चना पूरन सिंह ने मुख्य भूमिकाएं अदा के की, पर अर्चना अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती थी. जिसकी वजह से उन्होंने हमेशा अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाई. इस बीच उनकी पर्सनल लाइफ की गाड़ी भी चलने लगी. फिर उनकी मुलाकात हुई पर परमीत सेठ से…..परमीत से मिलने से पहले अर्चना की जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव आ चुके थे.

अर्चना अपनी पहली शादी से बिल्कुल खुश नहीं थी. पहले पति से तलाक लेने के बाद वो पूरी तरह से टूट चुकी थी और उनका प्यार से यकीन भी उठ चुका था. एक इंटरव्यू के दौरान अर्चना ने बताया था “तलाक हो जाने के बाद मुझे किसी से किसी भी तरह की कोई उम्मीद नहीं थी. मुझे कभी नहीं लगा था कि मैं दूसरी शादी करूंगी. अर्चना पूरन सिंह आगे कहती हैं कि “ परमीत के साथ हुई मेरी पहली मुलाकात के कारण मेरे मन में उन्हें जानने की उत्सुकता जाग गई थी. परमीत का रवैया बिल्कुल अलग था. मुझे आज भी याद है मैं एक पार्टी के दौरान उनसे मिली थी. उस वक्त एक मैगजीन पढ़ रही थी और उन्होंने मैगजीन को मेरे हाथो से छीन लिया था क्योंकि वो उस मैगजीन को किसी और को देना चाहते थे. उन्होंने मुझसे पूछा भी नहीं था. इस वजह से मुझे बहुत गुस्सा आया था, पर अगले ही सेकंड उन्होंने मुझसे सॉरी बोला और उनका यह अंदाज देखकर मैं बहुत हैरान रह गई थी.

यहीं से अर्चना पूरन सिंह और परमीत के प्यार की शुरुआत हुई. इसके बाद काफी लंबे समय तक इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया. 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 1992 में अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी ने शादी कर ली. अगर अर्चना पूरन सिंह के वर्क फ्रंट की बात करें तो अर्चना अपने बॉलीवुड करियर में बहुत सारी फिल्मों में काम कर चुकी है. अर्चना पूरन सिंह का धारावाहिक “श्रीमान श्रीमती जी” बहुत मशहूर हुआ था. वही फिल्म “कुछ कुछ होता है” मिस ब्रियांजा की भूमिका निभाकर उन्होंने लोगों के मन में अपनी एक खास जगह बना ली थी. फिलहाल अर्चना पूरन सिंह सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो “द कपिल शर्मा शो” में जज बनी हुई है. इससे पहले भी अर्चना बहुत सारे टीवी शो को जज कर चुकी है.

Back to top button