विशेष

लॉकडाउनः मस्जिद के अंदर नमाज कर रही थी सैकड़ों की भीड़, बाहर खड़ी थी पुलिस, देखिए फिर क्या हुआ

जिस तरह से तेजी के साथ कोरोना वायरस का इंफैक्शन फ़ैल रहा है उसे देखते हुए सभी लोगों के मन में डर पैदा होने लगा है. कोरोना वायरस के इंफैक्शन को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लागू किया गया है. केंद्र और राज्य सरकारों ने जनता से एक जगह भीड़ इकट्ठा न करने की अपील की है. इसके अलावा कोरोनावायरस की बीमारी को फैलने से रोकने के लिए धार्मिक स्थलों को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. जो भी व्यक्ति सरकार द्वारा बनाए गए इन नियमों का पालन नहीं करता है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी की जा रही है, पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और राज्य सरकारों की अपील को ना सुनते हुए कुछ लोग अभी भी नियमों को तोड़कर सड़कों पर बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से सामने आया है.

कर्नाटक सरकार ने प्रदेश में रहने वाले लोगों से यह रिक्वेस्ट की है कि वह है लॉक डाउन के दौरान अपने अपने घरों में ही रहे और साथ ही धार्मिक स्थानों पर भी न जाए, पर कुछ दिनों पहले कर्नाटक राज्य के बेलगाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में कुछ मुस्लिम लोग लॉक डाउन के सभी नियमों को तोड़ते हुए मस्जिद के अंदर नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए हैं. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह लोग एक छोटी सी मस्जिद के अंदर सैकड़ों की गिनती में बाहर निकल रहे हैं.

दरअसल यह मामला उस वक्त का है जब बेलगाम में मौजूद एक मस्जिद में ही लोग नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए. जब पुलिस को इस बात का पता चला तो पहले से ही मस्जिद के बाहर आकर खड़ी हो गई और लोगों के बाहर निकलने का इंतजार करने लगी. जब मस्जिद के अंदर मौजूद लोग नमाज पढ़ने के बाद बाहर निकले तो पुलिस ने उन पर लॉक डाउन के नियमों का पालन ना करने के लिए डंडे बरसाने शुरू कर दिए. इस दौरान वहां पर मौजूद एक पुलिस वाला वहां पर हो रही घटना को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहा था.

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस के डंडों से बचने के लिए सभी लोग अपनी-अपनी चप्पल छोड़ कर वहां से भागने की कोशिश कर रहे हैं. हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मंगलवार के दिन लोग उनकी घोषणा करते हुए जनता से बार-बार यह अपील की थी कि वह सभी अपने अपने घरों में रहे और सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें, पर कुछ लोगों के अंदर ना तो सरकार का डर है और ना ही कोरोनावायरस की बीमारी का…. ऐसे लोग खुलेआम सड़कों पर घूम कर लॉक डाउन के नियमों को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं और एक दूसरे के संपर्क में भी आ रहे हैं.

Back to top button