राशिफल

Rashifal 28 March: आज इन 7 राशियों को मिलेगा शनिदेव का आशीष, प्रभाव तथा वर्चस्व में होगी वृद्धि

हम आपको शनिवार 28 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रुपए-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। अगर लव लाइफ की बात करें तो आज जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। संतानों की चिंता रहेगी। शाम तक सब ठीक हो जाएगा। मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। आज आप कोई बड़ा और महत्वपूर्ण कार्य हाथ में न लें। विश्राम करने, सुस्ताने को प्राथमिकता दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मज़ाक में की गई कोई हरकत समस्या का कारण बन सकती है। कल्पनाशीलता बनी रहेगी। तनाव अधिक न लें। अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। आज आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा जिंदगी आपके लिए वकाई खुशनसीबी लेकर आई है। सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। पैसों को लेकर तनाव को स्वयं पर हावी न होने दें। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। किसी तरह की कागजी कार्यवाही में आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए। विभिन्न स्रोतों से आपको लाभ होगा। व्यापारिक हानी संभव है। आप अपनी गलती का बचाव करने की कोशिश में गलत तर्क देते जाएंगे। ऐसे में आपके विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। कठिन परिस्थितियों में जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं। अधिक क्रोध ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए सम्बन्ध स्थापित करेंगे। निजी संबंधों में मधुरता आएगी। आज आप स्वयं के लिए थोड़ा समय निकालेंगे और मन को शांत रखकर अपनी योजनाओं पर काम करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सामाजिक तौर पर आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको आगे बढ़ने के कुछ नए रास्ते मिल सकते हैं। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। कुछ ऐसा घट सकता है जो आपके हित में न हो। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। रुके हुए कामों को पूरा कराने का प्रयास कर सकते हैं। अगर आपके कामकाज में कोई समस्या आ रही है, तो उनमें उलझने में जल्दबाजी न करें। भाग्य प्रबल होने से आपके सारे कार्य संपन्न होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज काम पूरा करने के लिए ज्यादा समय लगेगा। हर मामले में थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। कुछ खर्चे बेवजह हो सकते हैं। आपको दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलेगी। आज आपकी उम्मीदें प्रबल हैं, लेकिन आज आप किसी को भी अपने व्यवहार पर हावी न होने दें। जीवनसाथी को वर्तमान में क्रोध अधिक आएगा। किसी से बात करते समय गलत भाषा का प्रयोग न करें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी राशि के लिए स्थिति बहुत सकारात्मक नहीं है। ऊर्जा की कमी रहेगी। आज कुछ अधिक ही भावुकता का अनुभव हो सकता है। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। जो व्यक्ति लेखन से जुड़े हुए हैं उनके लिए समय लाभकारी सिद्ध होगा। किसी की बातों पर आंखें बंद कर भरोसा न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दूसरों की बात न मानें, नहीं तो परेशानी में फंस सकते हैं। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। बात का बतंगड़ न बनाएं। आपका जो भी सबसे महत्वपूर्ण और अधूरा काम है, आज आप उसे सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। खान-पान पर भी संयम रखें। नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। परिवार के लोगों की भी आज आपसे अपेक्षाएं रोजाना से ज्यादा रहेंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको नकारात्मक नतीजों का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों से सामंजस्य बनाकर रखें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। सही निर्णय लेने के बावजूद कुछ चीजें आपके पक्ष में नहीं होंगी। आप जिन भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे जल्द सुलझ जाएंगी। आज आपको अपने रिश्ते के भविष्य पर विचार करना होगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। मन में कुछ चिंताएं रहेगी। संतान की फरमाइशों से परेशान होंगे। प्रियजनों और रिश्तेदारों के साथ किसी बहस में न पड़ें। आत्मविश्वास कम न होने दें। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन बेहतर रहेगा। आज आप किसी से किया गया वायदा भी पूरा कर सकते हैं। आप में से कुछ के लिए प्रेम सम्बन्ध का आरम्भ हो सकता है। मन में तनाव बना रहेगा एवं कार्य करने में उदासीनता महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपनी उम्मीदों और महत्वाकांक्षाओं को लेकर यथार्थवादी रहें। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकतें हैं। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। किस्मत आपके साथ है और आपको आर्थिक रूप से आगे बढ़ने के नये मौके मिल सकते हैं। ससुराल पक्ष में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कोई अप्रत्याशित खुशखबरी या लाभ प्राप्त हो सकता है। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी के साथ उचित व्यवहार रखें और संवादहीनता को ना पनपने दें अन्यथा वैचारिक मतभेद हो सकता है। अटके कार्य पूर्ण होंगे। परिवार के सदस्य की सेहत में सुधार होगा। घर को व्यवस्थित रखना कष्टदायक हो सकता है। भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा, परंतु किसी बात को लेकर छोटे भाइयों से विवाद भी हो सकता है।

आपने Rashifal 28 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि: जड़ से खत्म हो जाएगा कोरोना, बस कलश स्थापित करते हुए बोल दें ये महामारी नाशक मंत्र

Back to top button