विशेष

अस्पताल की कमी होने पर सरकार को क्या करना चाहिए? अमिताभ ने सुझाया रास्ता

कोरोना वायरस का कहर इस वक्त पूरे दुनिया में है। इसका असर अब भारत में भी दिनों दिन बढ़ रहा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। और अब 21 दिनों तक सभी को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। और 21 दिनों तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन किए जाने का आदेश जारी किया गया है। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच कुछ लोग सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाने का काम भी कर रहे हैं। इस जागरूकता अभियान में बॉलीवुड अभिनेता भी पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड के बीग-बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन लगातार सोशल मीडिया के जरिए जागरूकता कर रहे हैं। इसी कड़ी में अमिताभ ने ट्विटर के जरिए एक जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया है कि अगर भारत में कोरोना महामारी फैलती है तो इसको रोकने के क्या उपाय किए जा सकते हैं।

दरअसल बीग बी ने अपने ट्विटर की एक स्क्रीन शॉट शेयर की है। यह एक कमेंट का स्क्रीन शॉट है। जो उनके किसी इंस्टा पोस्ट पर आया था। बता दें कि इस कमेंट में अस्पताल की कमी को पूरे किए जाने का तरीका है। इस कमेंट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा कि एक कमेंट के रूप में मेरे इंस्टा पर दिया गया सबसे उपयोगी विचार। इस कमेंट को अमिताभ ने शेयर तो किया है। तो आइये जानते हैं इस कमेंट में ऐसा क्या खास लिखा है।

कमेंट में लिखा है एक आइडिया जो सभी सरकारी प्रशासन को भेजा जा सकता है। लॉकडाउन की वजह से इस वक्त सभी रेल सर्विस खड़ी हुई है। इसलिए रेल की बोगियां भी वहीं खड़ी हुई हैं। हर बोगी में 20 कमरे हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। 3000 रेल के हिसाब से  60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन में रखा जा सकता है। अस्पताल न होने से तो ये बेहतर है।


इसी बीच अमिताभ बच्चन भी अपना खूब ख्याल रख रहे हैं। उन्होंने अपनी जिम की एक तस्वीर पोस्ट की थी। फिल्हाल वो अपने घर पर ही हैं। और सबको घर में रहने की नसीहत दे रहे हैं। वे अपने ट्विटर एकाउंट से लगातार लोगों को घर में रहने की सलाह दे रहे हैं। इसी के मददेनजर अमिताभ अपने घर पर ही जिम कर रहे हैं। उन्होंने अपने जिम की फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है कि ” जिम करते रहिए..अपना रेसिस्टेंस बढ़ाइए…फाइट फाइट फाइट।

बता दें इस तस्वीर में अमिताभ जिम आउटफिट में नजर आ रहे हैं। वे अपने घर के जिम में ही हैं। उनके पीछे जिम के कई इक्वीपमेंट वेट्स ट्रेडमील आदि दिख रहे हैं।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने  एक और अहम जानकारी अपने ट्विटर के माध्यम से दी । उन्होंने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हमें अपने घरों में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए ताकि कोरोना हम पर हावी न हो सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कोरोना का वाहक मक्खी भी हो सकता है । इसलिए अपने घरों की ठीक से साफ सफाई करें। इसी ट्विट को बाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी रिट्विट किया।

Back to top button