विशेष

क्या कोरोना को लेकर माइकल जैक्सन ने की थी भविष्यवाणी, एक्स बॉडीगार्ड ने किया खुलासा

चीन के वुहान शहर से दिसंबर 2019 में फैला कोरोना वायरस अब पूरे विश्व में तबाही मचा रहा है। यह एक वैश्विक महामारी का रूप ले चुका है और इसने दुनिया भर में 5 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। दूसरी तरफ इस वायरस से मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। भारत की बात करें तो हमारा देश भी इस वायरस से अछूता नहीं है। बल्कि भारत में भी यह 700 से अधिक लोगों को प्रभावित कर चुका है  और लगातार अपने पैर पसार रहा है। दुनिया भर में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 23000 से अधिक हो चुकी है। भले ही यह वायरस चीन से निकला हो लेकिन इससे सबसे अधिक प्रभावित यूरोपीय देश हुए हैं।

इस बीच कई अलग अलग लोग सोशल मीडिया पर ये दावा कर रहे हैं कि कोरोना वायरस के खतरे को पहले भांपा जा चुका था। लेकिन इन सबके बीच अचानक एक मशहूर सिंगर माइकल जैक्सन का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि माइकल जैक्सन को विश्व महामारी कोरोना वायरस के बारे में पहले से पता था। आइये देखते हैं ये दावा कितना सही है।

दिवंगत पॉप स्टार माइकल जैक्सन के एक्स बॉडीगार्ड मैट फिडेस ने ये दावा किया है। उन्होंने कहा है कि माइकल जैक्सन ने कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। उन्होंने कहा कि इस वजह से माइकल जैक्सन का मजाक भी बना। लेकिन इसके बावजूद माइकल अपने चेहरे पर मास्क लगाकर रखते थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये खुलासा किया है। मैट ने कहा कि माइकल जैक्सन बहुत जागरूक थे। और हमेशा ये भविष्यवाणी करते थे कि हमें किसी भी समय मिटा दिया जा सकता है।

मैट बताते हैं कि माइकल जैक्सन भविष्य के बारे में सोचते थे। जैक्सन कहते थे कि किसी समय मानव जाति पर एक बड़ी मुसीबत आ सकती है। जैक्सन ने यहां तक कहा था कि किसी भी समय एक वायरस फैल सकता है। मैट बताते हैं कि उसे माइकल जैक्सन के साथ फोटो खिंचाने में शर्म आती थी। क्योंकि माइकल जैक्सन हमेशा पहने रखते थे। मैट ने बताया कि जब वो माइकल जैक्सन से मास्क न पहनने को कहते थे तो माइकल का जवाब आता था कि मैं बीमार नहीं पड़ना चाहता। वे कहते थे मेरे फैंस पूरे दुनिया भर में हैं। मैं दुनिया भर के फैंस को निराश नहीं कर सकता।

मैट ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि माइकल हमेशा कहते थे कि वे स्वस्थ रहना चाहते हैं। वे कहते थे कि मुझे नहीं पता कि मैं आज किस किस से मिलूँगा और मेरा किसी से मिलना मुसीबत भरा न हो जाए। वे कहते थे कि मैं नहीं जानता कि मेरा सामना आज किस मुसीबत से होने वाला है। इसलिए मैं हमेशा मास्क पहने रखता हूं। जैक्सन के एक्स बॉडीगार्ड का ये हैरान कर देने वाला खुलासा है।

इसके आगे मैट कहते हैं कि  ये बात अलग है कि जैक्सन को लोग गंभीरता से नहीं लेते थे और उनका अक्सर मजाक उड़ाया करते थे। जाते जाते बता दें कि माइकल जैक्सन की मौत 2009 में हुई थी।

Back to top button