ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार ने गरीबों के लिए किया राहत पैकेज का एलान, राहुल गांधी ने भी तारीफ में कही ये बात

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. चीन से शुरू हुआ ये काफिला धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका है. चीन के अलावा कई देशों में इस वायरस का कहर देखने को मिला है. भारत में भी इसके कई मामले देखने को मिले हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक इसके 649  मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बावजूद लोग कोविड 19 से डरने की बजाय इससे बेख़ौफ़ होकर लड़ रहे हैं. इसी बीच लोग इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि कैसे इस वायरस से खुद को बचाया जा सके. ऐसे में मोदी सरकार ने विकट दौर से गुजर रहे देश के गरीब वर्ग के लोगों के लिए राहत पैकेज का एलान किया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.70 लाख करोड़ की राशि इसके लिए आवंटित की है. इसके बाद राहुल गांधी ने (कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष) भी मोदी सरकार के इस कदम की सराहना की. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार ने राहत पैकेज का एलान करके पहला सही कदम उठाया है.

राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मौजूदा लॉकडाउन के कारण किसान, दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, महिलाएं और बुजुर्ग बुरे दौर में हैं. भारत इसका कर्जदार है. ऐसे में यह राहत पैकेज इस दिशा में सरकार का पहला सही कदम है”.

1.70 लाख करोड़ का राहत पैकेज

कोरोना वायरस के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. इसके चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन भी कर दिया गया है. ऐसे में इससे निपटने के लिए सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा की है. निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि मजदूरों, कर्मचारियों, गरीबों को 1.70 लाख करोड़ का पैकेज दिया जाएगा. गरीबों को कैश प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ट्रान्सफर किया जाएगा. साथ ही सरकार 3 महीनों तक एम्प्लॉई और एम्प्यलॉयर दोनों के हिस्से का योगदान करेगी.

बीमा कवर भी मिलेगा

इस पैकेज के तहत कोरोना संक्रमितों के इलाज में लगे डॉक्टर्स, पैरामेडिकल कर्मियों, चिकित्सा सेवा कर्मियों को प्रति परिवार 50 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाएगा.

पढ़ें कोरोना वायरस को हराने के लिए मोदी ने तैयार की रणनीति, आज G-20 देशों के साथ करेंगे इसे साझा

Back to top button