राजनीति

कट्टर मोदी विरोधी कमल हसन ने मोदी से मांगी मदद, कहा ‘ घर को हॉस्पिटल बनाना चाहता हूँ’

दुनियाभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. भारत में तो इसके अभी तक 650 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस वायरस की वजह से इंडिया में 14 लोगो ने दम तोड़ दिया हैं. आने वाला समय भारत के लिए बहुत ही मुश्किलों भरा हो सकता हैं. यदि कोरोना मरीजों की संख्या में अचानक तेजी से बढ़ोत्तरी होती हैं तो स्थिति और भी ज्यादा भयावह हो सकती हैं. इटली और अमेरिका जैसे विकसित देश भी कोरोना के सामने बेबस नजर आ रहे हैं. जबकि इन देशो की स्वास्थ्य सुविधाएँ तो दुनियां में बेस्ट मानी जाती हैं. ऐसे में यदि इंडिया में कोरोना के बहुत सारे मामले सामने आते हैं तो इसका सीधा असर भारतीय स्वास्थ्य विभाग पर पड़ेगा. कुछ विशेषज्ञों का ये भी अनुमान हैं कि भारत में यदि कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया तो हॉस्पिटल में मरीजों के लिए बेड्स कम पड़ सकते हैं.

ये बात शायद देश के बहुत से लोग भी समझते हैं. यही वजह हैं कि संकट के इस दौर में अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने भारत सरकार से मदद की पहल की हैं. दरअसल हाल ही में एक्टर कमल हासन ने हमारे पीएम नरेंद्र मोदी से ये अनुमति मांगी हैं कि वे संकट के इस दौर में भारतवासियों की मदद को आगे आना चाहते हैं. वे अपने आवास स्थल पर गरीब एवं असहाय लोगो के लिए एक अस्थायी हॉस्पिटल बनाना चाहते हैं. ऐसा होने पर जरूरतमंद लोगो को काफी मदद मिल सकेगी. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के डॉक्टर्स इस काम में मदद कर सकते हैं.

कमल हासन की ये पेशकस देख लोग सोशल मीडिया पर उनकी बहुत तारीफ़ कर रहे हैं. आज वे एक बड़े और अमीर सितारें हैं. ऐसे में वे देश की इस मुश्किल घड़ी में सिर्फ मैसेज ही नहीं दे रहे हैं बल्कि जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे भी आ रहे हैं. उनका अपने आवास स्थल को अस्थायी अस्पताल में तब्दील करने का आईडिया भी काफी अच्छा हैं. आने वाले समय में बढ़ते कोरोना मरीजों के कारण हमें और भी हॉस्पिटल बेड्स की जरूरत पड़ सकती हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके पहले भी कमल हासन ने पीएम मोदी को एक ओपन लेटर लिखा था. उसमें उन्होंने किसान, मछुआरें और दिहाड़ी मजदूरों जैसे उन लोगो की मदद की गुहार लगाई थी जो वर्क फ्रॉम होम नहीं कर सकते हैं. 24 मार्च को भी जब मोदीजी ने पुरे देश में लॉकडाउन करने का एलान किया था तब कमल हासन ने मांग करते हुए कहा था कि देश के गरीबों की सहायता की जाए.

गौरतलब हैं कि कई बार नेशनल अवॉर्ड प्राप्त कर चुके कमल हासन करीब दो साल पहले ही अपनी राजनीतिक पार्टी बनाकर राजनीति में आए थे. कमल हासन की आगामी फिल्म की बात करे तो वे जल्द ही ‘इंडियन 2’ में नजर आएँगे. उनके फैंस को इस फिल्म के आने का बहुत बेसब्री से इंतज़ार हैं. कमल हासन एक ऐसे अभिनेता हैं जो अक्सर सामाजिक मुद्दों पर भी चर्चा करते रहते हैं. उनकी हिस्ट्री उठा के देखी जाए तो वे अक्सर ही गरीबों की मदद को आगे आते रहते हैं.

Back to top button