बॉलीवुड

ये हैं ‘भाभी जी घर पर है’ के तिवारी जी की असली पत्नी, कैंसर रिसर्च सेंटर के लिए करती हैं काम

एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर धारावाहिक “भाभी जी घर पर है” के मनमोहन तिवारी आज के समय में बहुत लोकप्रिय हो चुके हैं. धारावाहिक के पूरे एपिसोड में अनिता भाभी के आगे पीछे मंडराने वाले मनमोहन तिवारी अर्थात रोहिताश गौड़ को आज के समय में सभी लोग जानते हैं. रोहिताश गौड़ ने अपने अभिनय और अंदाज के द्वारा लोगों के दिल में खास जगह बनाई है. आज हम आपको थिएटर से टेलीविजन तक का सफर तय करने वाले रोहिताश गौड़ के परिवार से मिलवाने जा रहे हैं.

रोहिताश गौड़ मूल रूप से चंडीगढ़ के कालका के रहने वाले हैं. रोहिताश को बचपन से ही अभिनय का शौक था. इसलिए वह अपने अभिनय का शौक पूरा करने के लिए मुंबई आ गए. साल 1997 में इन्होंने “जय हनुमान” धारावाहिक से अपने अभिनय की शुरुआत की. रोहिताश का यह पहला ब्रेक था जिसने उनके स्ट्रगल को विराम दिया. साल 2001 में रोहिताश को पहली बार फिल्म “वीर सावरकर” में काम करने का मौका मिला. रोहिताश आज के समय में अपने फैमिली के साथ मुंबई में रहते हैं. इनकी पत्नी का नाम रेखा है.

रोहिताश गौड़ की पत्नी कैंसर रिसर्च सेण्टर के लिए काम करती है. रेखा फ़िल्मी दुनिया की लाइम लाइट से दूर अपनी असल जिंदगी में बहुत ही साधारण है. ये कई मौकों पर अपने पति रोहिताश गौड़ के साथ दिखाई देती है. रोहिताश गौड़ की दो बेटियां हैं. हम आपको बता दें कि रोहिताश आमिर खान की सुपरहिट फिल्म “पीके” में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं. इस फिल्म में रोहिताश ने एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई थी. हालांकि उन्हें पहचान एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “भाभी जी घर पर हैं” से ही मिली.

एक इंटरव्यू के दौरान रोहिताश गौड़ ने बताया था की वह खाली समय में अपनी पत्नी की सहायता करने का प्रयास करते हैं. वैसे उन्हें खाना बनाना बहुत ही कठिन लगता है. इन्होने एक इंटरव्यू में कहा था “जब भी मुझे थोड़ा सा भी खाली समय मिलता है, मैं खाना बनाने में अपनी पत्नी की सहायता करता हूं. यह एक बहुत ही मुश्किल काम है. लेकिन ऐसा करने से मुझे अपनी पत्नी के साथ वक्त बिताने का मौका मिलता है. जो बिजी रहने की वजह से मुझे नहीं मिल पाता है.

रोहिताश गौड़ के पिता स्वर्गीय सुदर्शन गौड़ हिल्सक्वीन में आबकारी विभाग में काम करते थे और उनकी माँ स्वर्गीय शांति गौड़ ने आर्य स्कूल में एक अध्यापिका के रूप में काम करती थी. रोहिताश गौड़ ने अपनी शुरूआती पढ़ाई जाखू केंद्रीय विद्यालय में की थी. रोहिताश गौड़ का मानना है की अभिनय की दुनिया में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है. रोहिताश गौड़ अभी तक फिल्म “मुन्नाभाई एमबीबीएस” “अतिथि तुम कब जाओगे” “धूप” “पिंजर” “वीर सावरक”र “पिके” और “लगे रहो मुन्नाभाई” जैसी मशहूर फिल्मों में काम कर चुके हैं. आजकल रोहिताश एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “भाभीजी घर पर हैं” में मुख्य भूमिका निभाते नज़र आ रहे हैं.

Back to top button