बॉलीवुड

फिल्मों में हिट लेकिन पढ़ाई में फ्लॉप हैं ये अभिनेत्रियां, एक ने तो सिर्फ 5वीं तक ही की है पढाई

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां काम करती हैं जिनकी खूबसूरती और एक्टिंग के लाखो लोग दीवाने हैं. वैसे फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के लिए खूबसूरती के साथ-साथ पढ़ाई लिखाई का होना भी बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है, पर क्या आप जानते हैं की बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी मौजूद हैं जो बहुत कम पढ़ी लिखी हैं. पर इनकी सफलता को देखकर इस बात का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता है की ये बहुत कम पढ़ी लिखी हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अभिनय के द्वारा बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया पर पढ़ाई लिखाई के मामले में ये बहुत ज्यादा कमजोर है और बहुत कम पढ़ी लिखी हैं. आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में ……

सोनम कपूर-

सोनम कपूर बॉलीवुड की बहुत ही जानी मानी अभिनेत्री हैं. इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत शोहरत हासिल की है. सोनम कपूर अनिल कपूर की बेटी है. ये अपने फैशन सेन्स और स्टाइलिश अंदाज के लिए जानी जाती है, पर क्या आपको पता है सोनम कपूर ने सिर्फ 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है. 12 वीं क्लास तक पढ़ाई करने के बाद इन्होने पढ़ाई छोड़ दी और अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने में लग गयी.

आलिया भट्ट-

मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट को तो सभी लोग जानते हैं. इन्होंने बहुत कम उम्र में अपनी खूबसूरती और अभिनय के द्वारा लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है, पर क्या आप जानते हैं की खूबसूरत और मासूम सी नज़र आने वाली आलिया भट्ट पढ़ाई में बहुत ही कमजोर थी. आलिया भट्ट ने सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है. पर कम पढ़े लिखे होने के बावजूद भी इन्होने अपने करियर में बहुत सफलता हासिल की है.

करिश्मा कपूर-

एक समय में करिश्मा कपूर बहुत ज्यादा मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. आज भी करिश्मा कपूर के लाखों-करोड़ों लोग फैंस मौजूद है, पर अगर पढ़ाई की बात करें तो यह पढ़ाई में बहुत ज्यादा कमजोर थी और इन्होंने सिर्फ पांचवी कक्षा तक ही पढ़ाई की है. ये पढ़ाई में बहुत ही कमज़ोर थी इसलिए इन्होने पांचवी कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी.

कंगना रनौत-

बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपने एक्टिंग करियर में जमकर सफलता हासिल की है, पर आपको पता है कि कंगना रनौत ने 12वीं कक्षा भी पास नहीं की है. जब कंगना 12वीं कक्षा में फेल हो गयी तब इन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया और अपने अभिनय के शौक को पूरा करने के लिए बॉलीवुड में कदम रखा. कंगना रनौत ने बॉलीवुड में बहुत शोहरत हासिल की और आज के समय में वह बहुत ज्यादा मशहूर अभिनेत्री हैं. इन्हे देखकर यह अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है की इन्होने 12 वीं क्लास भी पास नहीं की है.

Back to top button
?>