राजनीति

इरफान और यूसुफ पठान ने कोरोना के खिलाफ उठाया ये कदम, जीत लिया लोगों का दिल

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया है और 21 दिनों तक लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने के आदेश दिए हैं। हालांकि इस दौरान जरूरतमंद समानों को खरीदने के लिए लोग घर से बाहर निकल सकेंगे। कल मोदी ने अपने संबोधन में देश वासियों से हाथ जोड़कर गुजारिश की कि वो लॉकडाउन के नियमों का पालन जरूर करें। नरेंद्र मोदी की तरह ही कई जानीमानी हस्तियां भी लोगों से ये अपील कर रही हैं कि वो अपने घरों में ही रहें और बाहर ना निकले। इसी बीच कोरोना वायरस के खिलाफ भारतीय पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने एक दिल जीतने वाला कदम उठाया है और ये दोनों खिलाड़ी लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं। इन दोनों भाईयों ने लोगों को 4000 मास्क दान किए हैं।

इरफान पठान ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने अपने बड़े भाई युसुफ पठान के साथ मिलकर मास्क दान किए हैं। इरफान पठान ने इस पोस्ट के जरिए लोगों से ये अपील भी की है कि वो भी इस समय आगे आएं और जरूरतमंदों की मदद करें।

इरफान ने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है और लिखा, समाज के लिए अपना योगदान, जो भी लोग इस समय ऐसा कर सकते हैं कृपया आगे आए और एक दूसरे की मदद करें, ये छोटी शुरूआत है। मुझे उम्मीद है हम और ज्यादा मदद कर सकेंगे। इरफान ने अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि ये मास्क उन्होंने अपने पिता महमूद खान पठान चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम खरीदे हैं और इनको वडोदरा स्वास्थ्य विभाग को दिए जाएंगे। जिससे वो जरूरतमंदों की मदद कर सकें। इस पोस्ट के साथ जो वीडियो इरफान ने डाली है उस वीडियो में इरफान अपने भाई के साथ हैं।

इससे पहले भी इरफान खान ने अपने ट्वीट के जरिए लोगों को सलाह दी थी कि वो कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने हाथों को साफ करें और घर में ही रहें। साथ में ही लोगों से ‘जनता कर्फ्यू ‘ का पालन करने को भी कहा था। वहीं अब इरफान ने 4 हजार मास्क का दान किए हैं।

भारत में 600 तक पहुंचने वाला है आकंड़ा

भारत को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है और लोगों से अपील की गई है कि वो एक राज्य से दूरे राज्य ना जाएं। वहीं भारत में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा 600 तक पहुंचने वाला है। जबकि मरने वाले लोगों की संख्या 10 से अधिक हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार दुनियाभर में अब तक 4 लाख से ज़्यादा लोग इस वायरस से ग्रस्त हो चुके हैं। जबकि 14,000 से ज़्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। ऐसे में भारत सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि हमारे देश में ये वायरस ज्यादा ना फैल सके।  अगर आकंड़ों को देखा जाए तो विश्न भर में कोरोना वायरस के मामले एक महीने के अंदर ही काफी तेजी से बढ़े हैं। इसलिए वक्त रहते ही इस वायरस को नहीं रोका नहीं गया तो दुनिया को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Back to top button