बॉलीवुड

हेमा मालिनी को बिकिनी में देखना चाहते थे डायरेक्टर सुभाष घई, फिर धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) हीमैन के नाम से भी मशहूर हैं. धर्मेंद्र अक्सर अपने मस्तमौला नेचर के लिए जाने जाते हैं. फिल्मों में आप ने धर्मेंद्र का गुस्सा भी देखा हैं और कॉमेडी भी देखी हैं. धर्मेंद्र जब भी कोई इंटरव्यू देते हैं तो हमेशा एक मस्त बिंदास टाइप के इंसान लगते हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि रियल लाइफ में भी धर्मेंद्र को बेहद गुस्सा आ जाता हैं. आज से 39 साल पहले तो उन्होंने अपने गुस्से की वजह से बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) को थप्पड़ मार दिया था. इसकी वजह उनकी दूसरी बीवी हेमा मालिनी (Hema Malini) थी. आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

दरअसल ‘क्रोधी’ फिल्म के दौरान धर्मेंदा ने गुस्से में सुभाष घई को करारा चांटा मारा था. इस फिल्म में हेमा मालिनी काम कर रही थी और सुभाष घई इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे. फिल्म में एक सीन के लिए सुभाष हेमा को बिकिनी पहनाना चाहते थे. पहले तो हेमा ने बिकिनी पहनने से मना कर दिया था लेकिन जब सुभाष ने बार बार समझाया तो हेमा इस बात के लिए राज़ी हो गई थी. हालाँकि इस बात की भनक धर्मेंद्र को लग गई थी. वे इस बात से बहुत नाराज़ हुए थे कि सुभाष उनकी बीवी को फिल्म में बिकिनी पहनाना चाहते हैं. ऐसे में एक दिन वे गुस्से में आग बगुला हुए सेट पर गए और वहां उन्होंने सुभाष घई के गाल पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

धर्मेंद्र का ये व्यवहार देख वहां मोजूद सभी लोग हैरान रह गए थे. इसके बाद बीच बचाव में निर्माता रंजीत आए थे और उन्होंने जैसे तैसे धर्मेंद्र का गुस्सा शांत किया था. तब धर्मेंद्र ने सुभाष को चेतावनी देकर छोड़ दिया था. इस घटना के बाद सुभाष इतने ज्यादा डर गए थे कि उन्होंने फिल्म से हेमा का वो बिकिनी वाला सीन ही निकलवा दिया था. बता दे कि इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र की दूसरी बीवी हेमा मालिनी ने ‘द कपिल शर्मा शो’ (The KApil Sharma Show) पर किया हैं.

दरअसल हाल ही में हेमा मालिनी अपनी बेटी ईशा देओल (Isha Deol) के साथ कपिल के शो पर आई थी. यहाँ माँ बेटी ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें दर्शकों के साथ शेयर की थी. इसी कड़ी में एक और किस्सा शेयर करते हुए हेमा ने बताया कि कैसे धर्मेंद्र ने दोनों बेटियों के जन्म के समय पूरा की पूरा हॉस्पिटल बुक करवा लिया था. ऐसा इसलिए कि वे नही चाहते थे कि हेमा को वहां किसी भी तरह की कोई परेशानी हो.

इस दौरान हेमा ने ये भी बताया कि धर्मेंद्र ये कभी नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में डांस करे. उन्हें ईशा का डांस करना ख़ास पसंद नहीं था. बता दे कि इशा और हेमा कपिल के शो में ‘अम्मा मिया’ नाम की बुक का प्रमोशन करने आई थी. ये बुक ईशा देओल की हैं. वे इसी के प्रचार प्रसार के लिए कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो का हिस्सा बनी थी. धर्मेंद्र की बात करे तो इन दिनों उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया हैं और वे अपने फार्म हाउस पर एन्जॉय कर रहे हैं.

Back to top button