अध्यात्म

अनहोनी और बुरा वक्त शुरू होने पर बस कर दें ये सरल उपाय, संकट हो जायेंगे दूर

अनहोनी और बुरा वक्त किसी के जीवन में भी आ सकता है। बुरा वक्त शुरू होने पर इंसान दुखी रहने लग जाता है और जो भी काम करता है वो असफल ही होता है। धन में हानि होने लग जाती है और सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है। अगर आपके जीवन में भी बुरा वक्त चल रहा है तो आप इससे डरे नहीं और नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से बुरा वक्त टल जाएगा।

कपूर जलाएं

रोज घर में कपूर का धुआं दें। कपूर का धुआं देने से घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है और बुरा वक्त खत्म हो जाता है। रोज शाम को एक पात्र के अंदर कपूर डाल दें और इस कपूर जलाकर पूरे घर में घुमाएं। ये उपाय करने से अनहोनी टल जाएगी और अच्छा समय शुरू हो जाएगा।

पक्षियों को डालें दाना

पक्षियों को खाना खिलाने से भी बुरा वक्त दूर हो जाता है। आप रोज सुबह उठकर पक्षियों के सामने लाल मसूर की दाल डाल दें। दाल के अलावा आप पक्षियों को पीने का पानी भी दें। पक्षियों के अलावा आप चींटियों को भी दाना डाल सकते हैं।

हनुमान चालीसा

हनुमान जी की पूजा करने से हर सकंट दूर हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार जो लोग मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते हैं। उन लोगों पर हनुमान जी की कृपा बन जाती है और उन्हें हनुमान जी हर कष्ट से निकाल देते हैं। इसलिए आप भी मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जला दें। इसके अलावा रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

छत पर लगाएं लाल रंग का झंडा

अपने घर की छत के ऊपर आप लाल रंग का झंडा लगा दें। छत पर लाल रंग का झंडा लगाने से  जीवन में आने वाली अनहोनी टाला जाती है। इसके अलावा घर के मुख्य दरवाजे पर आम के पत्ते लगाना भी शुभ माना जाता है।

करें तुलसी की पूजा

रोज तुलसी की पूजा करें और तुलसी के पौधे के पास सरसों के तेल का दीपक जला दें। रोज तुलसी की पूजा करने से भाग्य खुल जाता है और सारे रुके हुए काम बन जाते हैं। इसलिए घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं और इसकी पूजा करें।

दान करें चांदी की डिब्बी

शुक्रवार के दिन एक चांदी की डिब्बी किसी गरीब को दान करें। एक चांदी की डिब्बी को सिंदूर से भर दें और उसके अंदर एक रुपए का सिक्का डाल दें। फिर इस डिब्बी को किसी लाल रंग के कपड़े में लपेट दें। ये डिब्बी फिर किसी गरीब को दान करे दें।

करें नारियल जल में प्रवाहित

शनिवार के दिन एक नारियल को काले रंग के कपड़े में लपेट दें। फिर इस नारियल को किसी जल में प्रवाहित कर दें। जल में नारियल को प्रवाहित करते समय किसी से बात ना करें और ना ही किसी को इस टोटके के बारे में बताएं। ये टोटका करने से बुरा समय अपने आप टल जाएगा और जीवन में तरक्की मिलने लग जाएगी।

Back to top button