समाचार

कोरोना वायरस: आगरा में लोग नहीं कर रहे लॉक डाउन का पालन, पुलिस ने उठाया ये सख्त कदम

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. चीन से शुरू हुआ ये काफिला धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका है. चीन के अलावा कई देशों में इस वायरस का कहर देखने को मिला है. भारत में भी इसके कई मामले देखने को मिले हैं. भारत में अब तक इसके 400  से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बावजूद लोग कोविड 19 से डरने की बजाय इससे बेख़ौफ़ होकर लड़ रहे हैं. इसी बीच लोग इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि कैसे इस वायरस से खुद को बचाया जा सके.

सरकार द्वारा अपील करने पर लोग इन दिनों अपने-अपने घरों में लॉक डाउन हो गए हैं और बेवजह सड़कों पर निकलने से बच रहे हैं. लेकिन अब भी कुछ लोग ऐसे हैं जो सरकार की बात को न मानते हुए अभी भी सड़कों पर निकल कर घूम रहे हैं. खासकर यूपी के आगरा में लोग इस नियम को नहीं मान रहे. ऐसे में यूपी पुलिस ने इन सभी से निपटने की एक तरकीब निकाल ली है.

सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों से पुलिस अब सख्ती दिखा रही है. साथ ही उन लोगों को एक पोस्टर भी थमा रही है, जिस पर लिखा है, “मैं समाज का दुश्मन हूं. मैं घर से बेवजह निकल रहा हूं”. बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों को पुलिस ये पोस्टर दे रही है और उनकी तस्वीर भी ले रही है.

बता दें, आगरा में लॉक डाउन के बावजूद भी लोग घरों से निकल रहे हैं और नियमों का पालन नहीं कर रहे. पुलिस लोगों से अपील कर-कर के थक गयी है, लेकिन कुछ लोग फिर भी सड़कों पर घूमते हुए दिख रहे हैं. इसलिए आगरा पुलिस ने ये कदम उठाया कि जो लोग भी उन्हें बेफालतू सड़क पर मंडराते नजर आएंगे, उन्हें वह एक पोस्टर देगी और साथ ही उनकी फोटो भी खींची जाएगी. इतना ही नहीं, सरकार ने भी आदेश दिए हैं कि जो लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे, उन पर सख्ती से कार्रवाई की जाए.

पढ़ें- दिल्ली लॉकडाउन: जाने 31 मार्च तक कोरोना के कारण शहर में क्या खुला मिलेगा और क्या बंद रहेगा

Back to top button