अध्यात्म

हिंदू नववर्ष: राशि बताएगी कैसा होगा आपके आने वाला नया साल, किसे मिलेगा सुख और कौन झेलेगा दुःख

Hindu New Year 2020 – Hindu Nav Varsh –  25 मार्च बुधवार से हिंदू नववर्ष संवत 2077 का आरम्भ हो रहा हैं. ऐसे में सभी को यही जानने की उत्सुकता होती हैं कि उनका आने वाला ये नया साल कैसा जाने वाला हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको आपकी राशि के अनुसार आपका भविष्य बताने जा रहे हैं.

मेष

इस राशि के जातकों के लिए हिंदू नववर्ष बेहद अच्छा साबित होने वाला हैं. इस वर्ष आपकी सभी परेशानियों का हल हो जाएगा. जॉब और बिजनेस में लाभ के योग हैं. इस साल नवंबर का महीना आपके लिए सबसे ज्यादा लक्की रहेगा.

वृषभ

इस नए साल आपके ऊपर शनिदेव मेहरबान रहेंगे. आपको इस साल कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं. सभी रुके काम भी समय पर पूर्ण होंगे. विवाह के रुके काम भी इस वर्ष पूर्ण होने के योग हैं. धार्मिक यात्रा हो सकती हैं.

मिथुन

आपके लिए नया साल सामान्य जाने वाला हैं. इस वर्ष शनि के अष्टम भाव में होने की वजह से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं. हालाँकि गुरु के सातवे भाव में होने के कारण समस्याओं का हल भी होता रहेगा.

कर्क

इन लोगो को नव वर्ष में धन लाभ होगा. इसके साथ ही बिजनेस करने वालो के लिए समय और भी अच्छा रहेगा. हालाँकि कर्क राशि वालो को इस साल बीमारियों का सामना करना पड़ सकता हैं. लेकिन धीरे धीरे बाद में सुधार के योग भी हैं.

सिंह

इस राशी वालो के लिए नव वर्ष अच्छे परिणाम लेकर आएगा. इस साल आपको कोई अच्छा समाचार प्राप्त होगा और साथ ही कोर्ट कचहरी के मामले भी सुलझ जाएंगे. आय में बढ़ोत्तरी और नौकरी में प्रमोशन के चांस भी हैं.

कन्‍या

इन्हें प्रेम और संतान के मामले में अच्छे समाचार मिलेंगे. इसके साथ ही प्रापर्टी से रिलेटेड विवाद भी ख़त्म हो जाएंगे. कुल मिलाकर आपका आने वाला साल बेहद शानदार जाने वाला हैं.

तुला

आपके लिए नया साल उतार चढ़ाव से भरा होगा. जॉब और बिजनेस में हानि हो सकती हैं. अपने सह – कर्मचारियों की वजह से दिक्कत आने के योग हैं. समझदारी से काम लेने पर समस्याएं हल हो सकती हैं.

वृश्चिक

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन लाभ के पुरे योग बनेंगे. ये साल आपके लिए किस्मत के दरवाजे खोलने का काम करेगा. पूरा साल बहुत अच्छा बीतेगा.

धनु

इनके लिए नव वर्ष मिला जुला रहने वाला हैं. इस साल जितनी कमाई होगी उतना ही खर्चा भी होगा. ऐसे में खर्चे पर लगाम कस के रखे. करियर में लाभ की संभावना जरूर हैं. धार्मिक यात्रा भी कर सकते हैं. अपनी सेहत का ख्याल रखे.

मकर

इनके लिए नए साल में कई तरह की दिक्कतें आ सकती हैं. खासकर जॉब और घर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. अधिक खर्च और परिवार में लड़ाई झगड़ा जैसी स्थिति में पैदा होगी.

कुंभ

इस राशि के लोगो के लिए नया साल बुरा जाएगा. खर्चे अधिक ना करे वरना कर्जदार बन सकते हैं. धन हानि रोकने के लिए संयम से काम लेना होगा.

मीन

इन राशि वालों को धन लाभ होगा. आय के नए साधन मिलेंगे. परिवार का पूर्ण सहयोग रहेगा. कुल मिलाकार नया साल अच्छा जाएगा.

Back to top button