विशेष

शोएब अख्तर के बाद चीन देश पर भड़के केविन पीटरसन, कहा- जिंदे कुत्ते को पकाते हैं ये लोग

कोरोना वायरस के लिए चीन देश को जिम्मेदार माना जा रहा है और हर कोई इस देश को लताड़ रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी एक ट्वीट कर चीन देश को फटकार लगाई है। ट्वीट करते हुए केविन पीटरसन ने एक वीडियो का जिक्र करते हुए कहा है कि चीन में जिंदे कुत्ते को पानी मेें उबाला जाता है।

अपने ट्वीट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने लिखा- कोरोना वायरस चीन के ‘गंदे बाजार’ वुहान से शुरू हुआ है। जहां पर मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच जाता है।

चीन पर भड़के थे शोएब अख्तर

केविन पीटरसन से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर भी चीन देश पर बुरी तरह से भड़के थे। शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो डालते हुए कहा था, ‘आपको चमगादड़ को खाने या उसका खून और पेशाब पीने की क्या जरूरत है। इसकी वजह से पूरी दुनिया में ये वायरस फैल गया है। मैं चीनी लोगों की बात कर रहा हूं। उन्होंने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। मुझे समझ नहीं आता कि आप चमगादड़, कुत्ते और बिल्ली को कैसे खा सकते हैं। मुझे सच में बहुत गुस्सा आ रहा है।’ ये वीडियो डालने के कुछ समय बाद शोएब ने अपने वीडियो से चीन से जुड़ा हिस्सा हटा दिया था।

गौरतलब है कि चीन से फैलते हुए कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लाख से अधिक लोग इस वायरस से ग्रस्त है। कोरोना वायरस के कारण अधिकतर देश लॉकडाउन हो चुके हैं। लोगों की सेहत के साथ-साथ दुनिया की अर्थव्यवस्था पर भी कोरोना वायरस ने बुरी तरह से वार किया है। दुनिया भर की शेयर मार्कट लागतार गिर रही है।

इस वायरस ने इटली देश को बुरी तरह से तबाह कर दिया है और इस देश में मरने वालों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है। ये वायरस इटली में काफी फैल गया है और काबू में नहीं आ रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं। जबकि चीन दूसरे स्थान पर है। इस वायरस से जो देश बुरी तरह से प्रभावित हैं वो यूरोप के ही हैं।

भारत में भी बढ़ रहे हैं मामले

कोरोना वायरस के मामले भारत में भी बढ़ते जा रहे हैं और भारत में इस वायरस के मरीजों की संख्या 500 तक पहुंचने वाली है। कोरोना वायरस के कारण भारत के कई सारे राज्य लॉकडाउन भी कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले पाए गए हैं और इस राज्य में 100 से अधिक लोग इस वायरस से ग्रस्त हैं। भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 10 पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने को कहा जा रहा है। ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

Back to top button