बॉलीवुड

Video: जनता कर्फ्यू को लेकर सलमान ने कही लाख टके की बात, सुनकर आप भी हो जाएंगे भाईजान के फैन

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. चीन से शुरू हुआ ये काफिला धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका है. चीन के अलावा कई देशों में इस वायरस का कहर देखने को मिला है. भारत में भी इसके कई मामले देखने को मिले हैं. भारत में अब तक इसके 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 5 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बावजूद लोग कोविड 19 से डरने की बजाय इससे बेख़ौफ़ होकर लड़ रहे हैं. इसी बीच लोग इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि कैसे इस वायरस से खुद को बचाया जा सके.

कल यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू था. अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील की थी कि 22 मार्च को वे खुद से जनता कर्फ्यू लगाएं और इसका पालन करें. साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी अपील की थी कि जो डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी और अन्य सरकारी कर्मी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की मुहिम में जी-जान से जुटे हुए हैं, उन्हें सलामी देने के लिए शाम को 5 बजे ताली, थाली, शंख व घंटी बजाएं. उनका सम्मान करें. उनका उत्साहवर्धन करें.

अभी भी कुछ दिनों तक लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की जा रही है. लोगों से विनती की जा रही है कि जरूरत पड़ने पर ही वह घर से बाहर निकलें. ऐसे में कुछ लोग ऐसे हैं, जो इस नियम का पालन नहीं कर रहे. उन्हें लग रहा है कि वह इस बीमारी के चपेटे में नहीं आ सकते. ऐसे लोगों के लिए सलमान खान ने एक विडियो बनाया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आप सलमान के फैन हों न हों, लेकिन विडियो में उनके द्वारा कही गयी ये बातें आपको अवश्य पसंद आएंगी.

 

View this post on Instagram

 

@cmomaharashtra_ @My_bmc @adityathackeray @rahulnarainkanal

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

सलमान ने विडियो में कहा है कि सरकार हम सब के लिए काम कर रही है, इसलिए झूठी अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए. सलमान ने कहा कि लोगों को लगता है कि कोरोना वायरस हमें नहीं हो सकता. लेकिन ये किसी को भी हो सकता है. बस में, ट्रेन में, मार्किट में हर जगह इसके होने की संभावना है. तो ऐसे में बाहर जाकर पंगा लेना ही क्यों? साथ ही उन्होंने कहा कि ये कोई पब्लिक हॉलिडे नहीं है, ये बहुत सीरियस मामला है. इसके अलावा उन्होंने मास्क पहनने, हाथ धोने और अपने आप को प्रोटेक्ट करने की सलाह दी है.

विडियो के अंत में सलमान कहते हैं कि वह बाहर न निकलकर न सिर्फ अपनी बल्कि दूसरों की जान भी बचा रहे हैं. इसलिए वह लोगों से निवेदन करते हैं कि कोरोना से बचना चाहते हैं तो इससे जुड़े कुछ साधारण से नियमों का पालन करें. सोशल मीडिया पर सलमान का ये विडियो काफी पसंद किया जा रहा है. लोग सलमान की बातों से सहमत नजर आ रहे हैं और वह भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि मुश्किल की इस घड़ी में लोग अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहें.

पढ़ें- भारत में कोरोना को फैलने से रोकना हैं तो अक्षय कुमार का ये Video जरूर देखे

Show More
Back to top button