समाचार

भारत में कोरोना को फैलने से रोकना हैं तो अक्षय कुमार का ये Video जरूर देखे

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत की बात करे तो फिलहाल वायरस दुसरे स्टेज में हैं. यानी ये उन्ही लोगो में फ़ैल रहा हैं जो विदेशी यात्रा के बाद भारत आए हैं या इस तरह के लोगो के संपर्क में आए हैं. यदि इस वायरस को यही नहीं रोका गया तो ये तीसरी स्टेज पर जा सकता हैं. तीसरी स्टेज मतलब ये किसी भी पब्लिक प्लेस पर या सोशल मीट करने पर फ़ैल सकता हैं. तब इसके सोर्स को ट्रैक करना या संदिग्ध लोगो को अलग थलग रखना संभव नहीं हो पाएगा. इसलिए ये बेहद जरूरी हैं कि जो भी लोग विदेशी यात्रा करने के बाद आते हैं वे कुछ दिनों के लिए खुद को आइसोलेट (अलग थलग) कर ले. हालाँकि कुछ नासमझ और लापरवाह लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं और अपनी जान के साथ साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण हम बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के रूप में देख चुके हैं जिन्होंने लंदन से आने के बाद 100 लोगो के साथ पार्टी अटेंड कर ली थी.

हालाँकि बॉलीवुड में कुछ समझदार लोग भी हैं जो इस बिमारी की रोकथाम के लिए लोगो को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही एक अभिनेता हैं अक्षय कुमार (Akshay Kumar). इन दिनों कोरोना को लेकर अक्षय कुमार का एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में अक्षय लोगो को घर पर रहने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. अक्षय इस बात पर जोर दे रहे हैं कि जो भी लोग विदेशी यात्रा कर भारत आ रहे हैं वे दो से तीन हफ़्तों के लिए खुद को अलग थलग रखे. इससे कोरोना के ज्यादा लोगो तक फैलने के चांस कम हो जाएंगे. अक्षय ने लोगो को सलाह दी कि ऐसे लोग घर के बाहर ना लिकले. वे बड़े अच्छे से समझाते हुए कहते हैं कि ये दुनियां की पहली ऐसी रेस होगी जिसमे रुकने वाले जित जाएगा. कोरोना अभी हम से भी आगे चल रहा हैं ऐसे में उसे हराने के लिए हमे थमना होगा.  चलिए आप भी विडियो में अक्षय की पूरी बात सुन लीजिए और उसका पालन भी करिए.


हमें उम्मीद हैं कि आपको अक्षय कुमार का ये विडियो पसंद आया होगा. हमारी आप से भी विनती हैं कि आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर कर पहुंचा दे. आपके एक शेयर से ना जाने कितनी जाने बच सकती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी तक भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 271 तक जा चुकी हैं. ऐसे में इसे जल्द से जल्द रोकने की सख्त जरूरत हैं. भारत में कोरोना की वजह से अभी तक 5 लोगो की जान गई हैं, जबकि 20 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

वर्कफ्रंट की बात करे तो अक्षय कुमार जल्द ही रोहित शेट्टी की ‘सूर्यवंशी’ फिल्म में नजर आने वाले हैं. ये फिल्म 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से इसकी रिलीज डेट को फिलहाल टाल दिया गया हैं.

Back to top button