बॉलीवुड

18 में की शादी और 25 में बन गई 3 बच्चों की मां, पति से तलाक के बाद ऐसी रही कनिका कपूर की लाइफ

कोरोना वायरस के कहर ने बॉलीवुड हस्तियों को भी अपने चपेटे में लेना शुरू कर दिया है. बीते दिनों खबर आई कि बॉलीवुड की बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गयी हैं. बता दें, कनिका 9 मार्च को लंदन से भारत आई थीं और 14  मार्च को लखनऊ पहुंची थीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह बिना किसी स्क्रीनिंग के ही एयरपोर्ट से बाहर निकल आई थीं. ख़बरों के मुताबिक स्क्रीनिंग में लगने वाले समय को बचाने के लिए वह ग्राउंड स्टाफ की मदद से वाशरूम में छिपकर भाग निकली थीं. हालांकि, कनिका का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया.

ये कहना गलत नहीं होगा कि अपने गानों से ज्यादा कनिका कोरोना वायरस को लेकर मशहूर हो गयी हैं. आज कनिका को बच्चा-बच्चा पहचानने लगा है. बता दें, कनिका का जन्म यूपी के एक खत्री परिवार में हुआ था. कनिका सिंगल मदर हैं. वह अकेले ही अपने तीन बच्चों (अयाना, समारा और युवराज) की परवरिश कर रही हैं.

बता दें, मात्र 18 साल की उम्र में ही कनिका ने 1997 में राज चंडोक से शादी की थी. राज एक NRI बिजनेसमैन हैं. शादी के बाद कनिका अपने पति के साथ रहने के लिए लंदन शिफ्ट हो गयी थीं. लेकिन कनिका की मैरिड लाइफ कुछ ख़ास नहीं रही. 15 साल साथ रहने के बाद आखिरकार उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया और लखनऊ अपने माता-पिता के पास आकर रहने लगीं.

कनिका के पिता राजीव कपूर पेशे से एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां पूनम कपूर खुद का बुटीक चलाती हैं. कनिका को बचपन से ही गाने में दिलचस्पी थी और महज 8 साल की उम्र से ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया था. कनिका ने अपने संगीत की शिक्षा पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा से ली है. कनिका ने क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरू किया और 12 साल की उम्र में ऑल इंडिया रेडियो पर परफॉर्म भी किया.

कनिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 25 साल की उम्र में वह तीसरे बच्चे की मां बनी थीं. इसलिए उन्होंने तब तक करियर के बारे में कुछ सोचा नहीं था. 2012 में तलाक के बाद लंदन में वह अकेले ही अपने तीनों बच्चों के साथ रहने लगीं. इस दौरान वह नए गानों के तलाश में भी लगी रहीं.

शादी टूटने पर बातचीत करते हुए कनिका ने एक इंटरव्यू में कहा था, “पहली शादी जल्दबाजी में हुई थी. मैं एक आदमी से मिली, प्यार हुआ और शादी हो गई. मुझे लगता है कि यह शादी मेरी गलती थी”. कनिका कपूर आज बॉलीवुड की मशहूर गायिका हैं और उनके नाम एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने दर्ज हैं. कनिका चिट्टियां कलाइयां, बेबी डॉल, सुपरगर्ल फ्रॉम चाइना, जुगनी जैसे गानों को अपनी आवाज़ दे चुकी हैं.

हाल ही में कनिका ने अपनी लव लाइफ के बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि वह किन्हें डेट कर रही हैं. उन्होंने राइटर शोभा डे के बेटे आदित्य किलाचंद की फोटो शेयर करते हुए अपने प्यार का इजहार किया था. ख़बरों की मानें तो कनिका और आदित्य काफी समय से एक-दूसरे को जानते हैं. इतना ही नहीं, पिछले महीने फ्रांस में दोनों को क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए भी देखा गया था. हालांकि, शादी के बारे में पूछने पर कनिका ने कहा कि फिलहाल दोनों को शादी की जल्दबाजी नहीं है.

पढ़ें- भारत लौटे ‘बाहुबली’ स्टार प्रभास, कोरोना के चलते किया ये काम, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

Back to top button